कुत्तों ने तेंदुए को दौड़ाया, VIDEO:जंगल से शहर में घुसा तो पीछे पड़ गए कुत्ते, दुम दबाकर भागा तेंदुआ

पाली5 महीने पहले

जंगल से एक तेंदुआ बाजार में आ गया। यहां काफी देर तक गलियों में घूमता रहा। इसी दौरान कुत्ते उसे देखकर भौंकने लगे और उसके पीछे पड़ गए। कुत्तों को देख तेंदुआ डर गया और वहां से भाग निकला। घटना का CCTV भी सामने आया है, जिसमें कुत्तों से डरकर तेंदुआ भागता हुआ नजर आ रहा है। घटना पाली जिले के सादड़ी कस्बे की है।

सादड़ी कस्बा रणकपुर के जंगलों से सटा हुआ है। सोमवार सुबह करीब 4 बजे एक तेंदुआ जंगलों से कस्बे में पहुंच गया। बाजार में कई देर तक घूमता रहा। तेंदुए को देखकर कुत्ते भौंकने लगे। कुत्तों के लगातार भौंकने पर लोगों को शक हुआ तो वे घरों के बाहर आए। सादड़ी के बड़ा मंदिर और मैन बाजार के बीच कुछ लोगों ने तेंदुए को देखा भी था। स्थानीय लोगों ने बताया कि तेंदुआ मैन बाजार से होते हुए वाराजी मंदिर, बड़ा मंदिर, इलोजी चौक से मैन रोड पार करते हुए चांद कॉलोनी की तरफ गया था। तेंदुए के जाने के बाद लोगों ने बाजार के सीसीटीवी खंगाले तो ये फुटेज सामने आया। जिसमें कुत्तों से डरकर तेंदुआ भागता हुआ नजर आ रहा है। लोगों ने बताया कि तेंदुआ परशुराम जी की बगेची की तरफ भाग गया।

दो साल का तेंदुआ, पैर में लगी थी चोट
सूचना मिलने पर सोमवार सुबह वन विभाग सादड़ी की टीम मौके पर पहुंची। तेंदुआ के पैरों के निशान के आधार पर उसे खोजा। टीम ने आस-पास के खाली पड़े मकानों की भी तलाशी ली लेकिन तेंदुआ नजर नहीं आया। क्षेत्रीय वन अधिकारी किशनसिंह राणावत ने बताया कि CCTV फुटेज देखन पर पता चला कि तेंदुआ करीब दो साल का है। जो संभवत भटकते हुए शहर में आ गया। पैर में चोट भी लगी हुई नजर आई। सीसीटीवी में वह लंगड़ाते हुए दिख रहा है।

यह भी पढ़िए- पुनर्जन्म का ये किस्सा आपको हैरान कर देगा, देखिए- कैसे 4 साल की बच्ची की कहानी सच निकली