• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Message Written In Urdu In The Name Of Prime Minister Modi Home Minister In The Diary, Mission Complete Written On The Last Page

आर्मी एरिया में जासूसी के शक में पकड़ाया युवक:PM मोदी-अमित शाह के नाम उर्दू में था मैसेज, कमरे पर कोड वर्ड वाले दस्तावेज मिले

पाली10 महीने पहले
पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम अजहरूद्दीन मेवात बताया। उसने बताया कि वह जावरा(MP) का मूल निवासी है।

पाली में आर्मी एरिया जासूसी के शक में जवानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा है। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवक के कमरे में तलाशी भी ली, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के नाम उर्दू में कुछ मैसेज लिखा मिला है। इसके साथ ही पुलिस को यहां कोड वर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। युवक का कमरा सीज कर दिया गया है।

रास थानाप्रभारी गोपाल राणा ने बताया कि शुक्रवार दोपहर को चढ़ावटा-रास क्षेत्र स्थित आर्मी एरिया में एक युवक को सेना ने संदिग्ध गतिविधियों के आरोप में पकड़ा। वह प्रतिबंधित आर्मी एरिया में घूम रहा था। जवानों ने पूछताछ की तो उसने आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे से मिलने की बात कही। संदेह होने पर उसे रास थाना पुलिस को सौंप दिया गया।

बोला आलू-प्याज का ठेला लगाता हूं
पुलिस की पूछताछ में युवक ने अपना नाम अजहरूद्दीन मेवात बताया। उसने बताया कि वह जावरा(MP) का मूल निवासी है। युवक ने बताया कि पिछले करीब छह साल से ब्यावर के चांगगेट क्षेत्र में आलू-प्याज का ठेला लगाता है और दो साल से किशनगंज क्षेत्र में किराए पर रह रहा हैं।

कमरे की तलाशी में मिली डायरी
ब्यावर के किशनगंज स्थित युवक के कमरे की पुलिस ने तलाशी ली। जहां पुलिस को एक डायरी मिली। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य के बारे में उर्दू में लिखी कुछ जानकारी मिली। इसके अलावा डायरी व कुछ नक्शे, कोडवर्ड में लिखे कुछ दस्तावेज मिले। डायरी के अंतिम पेज पर लिखा मिला- मिशन पूरा। इस आधार पर पुलिस ने युवक को देश विरोधी गतिविधि के संदेह में हिरासत में लिया।

मोबाइल में मिली देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री
युवक के मोबाइल की पुलिस ने जांच की तो उसमें भी उन्हें देश विरोधी गतिविधियों की हिस्ट्री मिली। मोबाइल में उसने अजमल कसाब और अन्य देश विरोधी गतिविधियों के बारे में सर्च किया गया था।