पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:खनिज विभाग ने अवैध बजरी परिवहन के 9 मामलों में 13 लाख जुर्माना वसूला

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खनिज विभाग के उड़न दस्ते द्वारा बजरी के अवैध परिवहन एवं खनन को लेकर जिले के पांच तहसील मुख्यालय रानी, सोजत, सुमेरपुर, रोहट व जैतारण में बजरी के 8 प्रकरणों में विभिन्न वाहनों में अवैध रूप से बजरी का खनन कर परिवहन करने पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाकर शास्ति राजकोष में जमा कराई गई। वहीं एक अन्य मामले में अवैध रूप से मेसेनरी स्टोन का खनन कर परिवहन करने पर 100000 रुपए का जुर्माना वसूल कर राजकोष में जमा कराया।

खनिज अभियंता सोजत स्वरूपसिंह गहलोत ने बताया कि जिले में बजरी के अवैध परिवहन एवं खनन के साथ अन्य खनिजों के अवैध खनन पर खनिज विभाग इन दिनों पूरी तरह सतर्क है। खासतौर से जैतारण क्षेत्र के मोहराई और आसरलाई में कलेक्टर से चर्चा के बाद वहां पर अस्थाई चौकी लगा दी गई है।

उसी का परिणाम है कि टीम द्वारा बजरी खनन का एक प्रकरण दर्ज कर लाखों रुपए का जुर्माना लगाया है। वहीं रोहट तहसील के सोनाई लाखा में बजरी के अवैध खनन पर यहां के फोरमैन खुशवंत खुलवारिया को मौके पर भेजा गया और अवैध खनन के 2 प्रकरण दर्ज कर 5 लाख जुर्माना वसूला गया है। इसके अलावा रानी ,सुमेरपुर और सोजत में भी अवैध बजरी के प्रकरण दर्ज कर उनसे भी जुर्माना वसूला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें