पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:ईद-उल-अजहा पर मोमीनों ने घरों में अदा की नमाज

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिलेभर में शनिवार को ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व अकीदत से मनाया गया। शहर समेत सभी स्थानों पर मुस्लिम भाइयों ने कोरोना संक्रमण को लेकर अपने घरों में ही नमाज अदा की। खुदा की बारगाह में नमाज में कोरोना से मुक्ति दिलाने तथा खुशहाली की कामना की।

नमाज के बाद मुस्लिम भाइयों ने एक-दूसरे काे ईद की मुबारकबाद दी। ईद को लेकर मुस्लिम मोहल्लों में दिनभर रौनक रही। एक-दूसरे के घरों में जाकर मोमिनों ने खुशियां बांटी। ईद पर्व को लेकर शहर के ईदगाह समेत कई स्थानों पर पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा।

जिले में कोरोना संक्रमण के चलते कलेक्टर अंशदीप की अध्यक्षता में पहले से ही मुस्लिम धर्मगुरुओं की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में संक्रमण के चलते ईद के पर्व पर किसी भी ईदगाह पर कोई भी सामूहिक नमाज अदायगी नहीं करने का आग्रह किया था। इसके बाद धर्मगुरुओंं ने भी इस अपील को प्रत्येक मोमिन तक पहुंचाया। इसका असर यह रहा कि सभी लोगों ने नमाज अपने घरों में ही अदा की। देश में अमन चैन के साथ खुशहाली की कामना की।

खुदा की बारगाह में नमाज में कोरोना से मुक्ति व खुशहाली की कामना की
बूसी . कस्बे सहित आसपास के गांवों में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद अकीदत से मनाई। ईद के अवसर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने घरों में विशेष नमाज़ अदा कर देश मंे अमनचैन की कामना की। इसी तरह क्षेत्र के बूसी, सोमेसर, पादरली तुर्कान, प्रतापगढ़ आदि गांवों में ईद मनाई।

निमाज . कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में शनिवार को ईद मनाई। काेराेना गाइड लाइन की पालना करते हुए मौलाना ने मस्जिद में 5 लोगों के साथ बकरीद की नमाज अदा की। कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए लोगों ने अपने घरों में ही बकरीद की नमाज अदा कर एक दूसरे को मुबारकबाद दी।

चंडावल. ग्राम सहित आसपास के क्षेत्र में ईद अकीदत से मनाई। मुस्लिम समाज के लोगों ने प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने घरों में ही नमाज अदा कर एक दूसरों को मुबारकबाद देकर खुशहाली की कामना की। इस मौके मौलाना मजहर रजा, सदर सत्तार मोहम्मद, कालू खां तेली, रमजान खां छिपा, अल्लाह बख्श, करीम बख्श रंगरेज आदि माैजूद थे।
घरों में नमाज अदा कर बारिश की कामना की
आऊवा. गांव में ईद अकीदत से मनाई। मौलाना शौकत अली और सदर अयूब खान ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी। ईद की नमाज सभी ने अपने-अपने घरों में ही अदा कर बारिश की कामना की।
बाली. नगर में जामा मस्जिद के पेश इमाम मौलाना हमीद रजा ने साेशल डिस्टेंंसिंग की पालना करते हुए ईद की नमाज अदा करवाकर एक-दूसरे को बधाई व शुभकामनाएं दी। बाली मुस्लिम समाज सदर हाजी रुस्तम अली व जाकिर हुसैन, हनीफ कुरैशी, जाकिर अली,अकरम कुरैशी, अब्दुल नासिर, मकबूल अली, सलीम खान, मीर मोहम्मद, यूसुफ हाजी, रशीद कुरैशी ने मोमिनों को ईद की बधाई दी।
बांता/खैरवा . क्षेत्र में ईद अकीदत से मनाई। खैरवा मंे ईद साेशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें