कंटालिया गांव में मां-बेटी की हत्या का मामला:हत्यारे के वार से वे दर्द से चिल्लाई लेकिन DJ के शोर में दब गई चीख-पुकार

पाली।एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली जिले के कंटालिया गांव निवासी मृतका 75 वर्षीय अमरतीदेवी व उनकी 38 वर्षीय बेटी रूकियादेवी प्रजापत। जिनकी हत्या रविवार को अज्ञात युवक ने की। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
पाली जिले के कंटालिया गांव निवासी मृतका 75 वर्षीय अमरतीदेवी व उनकी 38 वर्षीय बेटी रूकियादेवी प्रजापत। जिनकी हत्या रविवार को अज्ञात युवक ने की। फाइल फोटो

पाली जिले के बगड़ी नगर थाना क्षेत्र में मां-बेटी की हत्या कर बदमाश बड़े आराम से मकान पर बाहर से ताला लगाकर फरार हो गया। आस-पास रहने वाले लोगों भी घटना की जानकारी नहीं हो सकी। बंद मकान में पड़े-पड़े शव बदबू मारने लगे तब इस दोहरे हत्याकाण्ड के बारे में जानकारी मिले।

पुलिस की अभी तक की जांच में सामने आया कि शाम ढलने के बाद आरोपी ने मां-बेटी की हत्या की। मृतका अमरतीदेवी के पड़ोस में शादी थी। ऐसे में शाम के समय बज रहे DJ बज रहा था। इस दौरान आरोपी ने पहले 38 वर्षीय रूकियादेवी प्रजापत को कपड़े धोने के काम आने वाले लकड़ी के पट‌्टे से सिर पर एक के बाद एक कई वार कर हत्या की उसके बाद रसोई में खाना बना रही 75 वर्षीय अमरतीदेवी उसी तरह से हत्या की। पड़ोस में शादी होने के कारण बज रहे डीजे की आवजा में दोनों मां-बेटी की चीख-पुकार दब गई। ओर आरोपी बढ़े आराम से दो हत्या कर फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने बताया घटना के वक्त घर में लाइट जल रही थी। इसके साथ ही मृतका अमरतीदेवी रसोई में खाना बना रही थी। जिससे स्पष्ट होता हैं कि हत्यारा कोई परिचित ही था तथा शाम ढलने के बाद आया तथा वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

ज्ञात रहे कि रविवार देर शाम को कंटालिया के कुछ ग्रामीणों ने बगड़ी नगर थाने में कॉल किया तथ बताया कि कुम्हारों के मोहल्ले में एक बंद मकान से बदबू आ रही हैं। सूचना पर बगड़ी नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मकान के अंदर देखा तो रसोई में 75 वर्षीय अमरतीदेवी पत्नी खीवाराम प्रजापत तथा कमरे में मृतका की 38 वर्षीय दिव्यांग बेटी ऊकिया देवी उर्फ उकड़ी देवी पत्नी मंगलाराम प्रजापत का शव पड़े मिले थे। हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद ही शव उठाने को लेकर परिजन अड़ गए थे। जो पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद शव उठाने को राजि हुए तथा मंगलवार देर शाम को दोनों शवों का अंतिम संस्कार किया जा सका।

पुलिस इन पहलुओं से कर रही जांच
- मृतका के घर के आस-पास के CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जिससे की बता लगाया जा सके कि पिछले सप्ताह भर में उनके घर कौन-कौन आया।
- मृतका व उसकी मां के मोबाइल कॉल डिटेल खंगालेगी पुलिस।
- दोनों का पिछले कुछ दिनों में पड़ोसी से या किसी अन्य से झगड़ा तो नहीं हुआ।
- पुलिस गांव व आस-पास के बदमाश व नशेड़ी प्रवृत्ति के युवकों से भी पूछताछ में जुटी हैं।
- दोनों शवों पर पुलिस को गहने पहने हुए मिले। प्रारंभिक जांच में लूट जैसा मामला सामने नहीं आया।