पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • MP Choudhary Hoped To Get Another Chance, The Stamp Did Not Work; Pali's Son Ashwini Became Minister Of Railways And Information And Broadcasting

कैबिनेट में पा’ली:सांसद चौधरी को फिर मौका मिलने की उम्मीद थी, मोहर नहीं लगी; पाली के बेटे अश्विनी बने रेल और सूचना एवं प्रसारण मंत्री

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीवंद कलां के अश्विनी वैष्णव को कैबिनेट में दोहरी जिम्मेदारी, अभी ओडिशा में राज्यसभा सांसद

केंद्र सरकार के बुधवार काे हुए विस्तार में पाली के हिस्से में भी ओडिशा के रास्ते खुशी हाथ लगी है। पाली के बेटे अश्विनी वैष्णव काे कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है। उन्हें रेल के साथ सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय दिया गया है।

जिले से भाजपा से 2 लाेकसभा तथा 2 राज्यसभा से सांसद हैं। इनमें माेदी की पसंद अश्विनी ही बने। मूलत: जीवंद कलां के अश्विनी वैष्णव वर्तमान में ओडिशा से राज्यसभा सांसद हैं। उनके साथ ही पाली सांसद पीपी चौधरी का नाम भी एनवक्त तक चला, लेकिन उनके नाम पर मोहर नहीं लग सकी। वैष्णव के कैबिनेट मंत्री बनते ही उनके पैतृक गांव जीवंद कलां में खुशियां छा गई। ग्रामीणों ने घर-घर गुड़ बांटा। मुख्य चौराहे पर ग्रामीण नाचने लग गए।

गांव के व्याख्याता रूपाराम बताते हैं कि अश्विनी जब भी गांव आते हैं सहपाठियों के घर जाना नहीं भूलते। विद्यार्थियों व ग्रामीणों काे मोटिवेट करने के किस्से भी लाेगाें की जुबान पर है। उनकी कार्यप्रणाली काे लेकर कई बड़े अधिकारी व उस वक्त के जनप्रतिनिधि भी तारीफ करते हैं। अश्विनी के रिश्तेदार चंपालाल बताते हैं कि उनकी लेखन शैली बहुत अलग है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने ऑफिस बुला लिया था। जगदीश वैष्णव कहते हैं कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका के सहपाठी रहे अश्विनी अपने काम को लेकर समर्पित हैं। किरणदास कहते हैं कि अश्विनी बचपन से ही तीन- चार काम एक साथ सफलता पूर्वक करने के अभ्यस्त हैं।

खबरें और भी हैं...