पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:नगरपालिका सादड़ी ने नाे मास्क-नाे एंट्री चैकपाेस्ट शुरू की, लाेगाें की सुरक्षा के लिए पहनाए मास्क

सादड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना राेकने के लिए 2 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलाए जा रहे जागरूकता अभियान
  • निमाज में बिना मास्क घूमने वालों से पुलिस ने काटे चालान, मास्क लगाने की अपील की

राज्य सरकार की ओर से काेराेना संक्रमण काे राेकने के लिए 2 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलाए जा रहे जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी काे देखते हुए नगर पालिका सादड़ी की ओर से नाे मास्क नाे एंट्री चैक पाेस्ट शुरू की गई है। उपखंड अधिकारी राजलक्ष्मी गहलाेत व नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी जितेंद्र व्यास ने देसूरी राेड पर चैकपाेस्ट का उद्घाटन किया।

इस दाैरान बिना मास्क आने वाले लाेगाें से समझाइश की गई और उन्हें मास्क पहनाए गए। लाेगाें काे काेराेना से जागरूक रहने और बचाव के बारे में भी बताया। साथ ही लक्षण दिखने पर तुरंत अस्पताल दिखाने की सलाह देते हुए क्वारेंटाइन हाेने की सलाह दी गई। इस दाैरान नगर पालिका के कनिष्ठ अभियंता शैलेंद्र कुमार, सैनेट्री इंस्पेक्टर पर्वत सिंह सहित पालिका स्टाफ ने लाेगाें काे जागरूक किया। ब्लाॅक के गांव भाटुन्द के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से कोरोना जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया गया। पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी कविता गहलोत ने बताया कि गांव में आम जन को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक करने के लिए बाइक रैली का आयोजन किया गया।

बाइक रैली विद्यालय से प्रारम्भ होकर गांव के विभिन्न मोहल्लों में जाकर मास्क नही तो प्रवेश नहीं व कोराेना जागरुकता पर पोस्टर लगाए गए। जागरुकता रैली ने ग्राम पंचायत के पास आमजन को मास्क पहनने, समय समय पर हाथ धुलाई, दो गज की शारीरिक दूरी बनाये रखने की अपील करते हुए कोविड-19 उचित व्यवहार के बारे में शपथ भी दिलाई गई। गहलोत ने बताया कि रैली में व्याख्याता मूलाराम परिहार, सत्यनारायण दवें, रामेश्वर राव, दिलीप मेवाडा, गजेंद्र सिंह पंवार, वरिष्ठ अध्यापक दिनेश कुमार, ललित दवे, प्रवीण दवे, मनोज जौशी, प्रवीण जानी इत्यादि स्टाफगण ने भाग लिया।

जन जागृति सेवा संस्था ने रानी व जवाली में बांटे मास्क
रानी एवं जवाली में आज जन जागृति सेवा संस्था पाली द्वारा संस्था की सचिव सुमन शर्मा के नेतृत्व में मास्क वितरित किए गए। संस्था की प्रदेश सचिव सुमन शर्मा द्वारा उपखण्ड अधिकारी गोमती शर्मा को मास्क भेंट कर मास्क बांटने की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा विभिन्न स्थानों पर मास्क वितरित किए।

उन्होंने बताया की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के तहत जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग, स्वेटर, सुकरलाई स्कूल में दरी-पट्टीया भेंट की गई।इस अवसर पर सुमन शर्मा प्रदेश सचिव,सौम्या शर्मा, जयवर्धन रांकावत रानी, ब्रह्मकुमारीज रानी की संचालिका सोनू बहन, अजय जैन जवाली, सीता देवी निम्बाडा, पूरण देवी, रमेश चौधरी पाली, जीतू गोयल खोड, बी एल भाटी रानी कलां एवं नागरिक उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें