पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तफ्तीश:लेडी डाॅन के इशारे पर फायरिंग करने वालाें की तलाश में आई नागौर पुलिस, 2 काे उठाया

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरगना लेडी डाॅन अनुराधा - Dainik Bhaskar
सरगना लेडी डाॅन अनुराधा
  • उठते सवाल : उठाए गए दाेनाें युवक काैन, नागौर पुलिस ने उन्हें ही क्याें उठाया, स्थानीय पुलिस इस बारे में कुछ भी बताने से बचती रही
  • डर यह भी : अगर दाेनाें लेडी डाॅन के गिराेह के हुए ताे यह भी कयास हाेंगे कि कहीं अपराधियाें ने पाली काे ताे अपना नया ठिकाना नहीं बना लिया?

नागाैर व शेखावाटी क्षेत्र में कुख्यात लेडी डॉन अनुराधा के इशारे पर कुचामन सिटी में सट्टे में लिप्त युवक के घर फायरिंग के मामले में पुलिस टीम ने गुरुवार को दो और शख्स को पाली जिले के जैतारण थाना इलाके में निमाज से उठाया है। हालांकि इन दोनों शख्सों काे पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाना बताया है।

पुलिस के अनुसार प्रकरण में इन दोनों शख्सों से पहले पूछताछ की जाएगी। इसके बाद जो स्थिति आएगी कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार ये दोनों शख्स जैतारण से भागने की फिराक में भी थे, लेकिन इससे पहले ही नागौर पुलिस ने स्थानीय पुलिस की मदद से इनको दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार ये दोनों शख्स नागौर के रहने वाले हैं, लेकिन निमाज में ये छिपे हुए थे। पुलिस ने इनको लोकेशन के आधार पर पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इनके पास हथियार भी थे, लेकिन पुलिस ने इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है। मेड़ता रोड एसएचओ नरपत सिंह ने बताया कि कुचामन फायरिंग मामले में दो जनों को उठाया गया है।
ये है मामला

लेडी डॉन अनुराधा के इशारे पर 4 जनवरी को कुचामन में सट्टे में लिप्त एक युवक के घर पर जायल निवासी प्रकाश जाजड़ा, लाडनूं के रताऊ निवासी शिवराज तथा जायल के भालिया निवासी मूल सिंह ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद गोटन पुलिस ने इन्हीं तीन आरोपियों को अपने दो और साथियों के साथ डकैती की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके बाद पुलिस ने पूछताछ के बाद इनके और साथियों को उठाना शुरू कर दिया है।
आनंदपाल के भाई के इशारे पर गिराेह काे सक्रिय करने में जुटी है लेडी डाॅन

​​​​​​​लेडी डाॅन अनुराधा कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह की गिराेह में शामिल थी। आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद उसके भाई रूपेंद्रपाल सिंह उर्फ विक्की गिराेह के साथ काम कर रही सरगना लेडी डाॅन अनुराधा गिरोह को सक्रिय करने के प्रयासों में है। वह कुछ माह पूर्व ही जमानत पर जेल से बाहर आई है।

इसके बाद सबसे पहले लेडी उसने कुचामन में एक सट्टे में लिप्त युवक को धमकी दिलवाई थी। इस पर युवक ने अनुराधा सहित तीन जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवा दिया। इसके बाद अनुराधा ने पेट्रोल बम फिंकवाने का प्रयास भी किया था, लेकिन उसके साथी कामयाब नहीं हुए तो उसी के इशारे पर तीन जनों ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था।

17 जनवरी को डकैती की वारदात में हुए गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार 17 जनवरी को गोटन पुलिस ने प्रकाश, मूल सिंह, लक्ष्मण सिंह, नरेन्द्र सिंह व शिवराज को डकैती की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इनके कब्जे से पिस्टल व रिवाल्वर सहित अन्य हथियार व वाहन जब्त हुए थे। इन आरोपियों से जब पुलिस ने पूछताछ की गई तो इन्होंने अपने कई साथियों के नामों का खुलासा किया है।

इसके बाद पुलिस की विभिन्न टीमों ने इन आरोपियों की गिरफ्तारी एवं धरपकड़ के लिए दबिशें देना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि डीएसटी ने भी हथियारों के साथ दो जनों को पकड़ा लेकिन पुलिस इस पूरी चेन को तोड़ने के लिए आरोपियों तक पहुंचने के प्रयासों में लगी हुई है।
पुलिस के पास नहीं थे जवाब
स्थानीय पुलिस से जब इस बारे में पूछा गया ताे उनके पास सिर्फ यही जवाब था कि नागौर पुलिस ने कार्रवाई की, हम ताे बस उनके साथ थे। उठाए गए दाेनाें युवक काैन थे, कहां से आए थे, इस बारे में काेई जानकारी नहीं दी गई। इसी प्रकार नागौर पुलिस ने भी दाेनाें युवकाें की गिरफ्तारी नहीं हाेना बताते हुए बस यही जवाब दिया कि दाेनाें से पूछताछ चल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें