• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Nandi Died Due To Current Left In The Cordon To Guard The Farm, Uproar Of Cow Devotees, Said Killed By Applying Current

करंट से पशु की मौत, हंगामा:खेत की रखवाली के लिए तारबंदी में छोड़े करंट से नंदी की मौत, गौ भक्तों का हंगामा, बोले करंट लगाकर मारा

मारवाड़ जंक्शन (पाली)4 महीने पहले
मारवाड़ जंक्शन के निकट कारोलिया में एक खेत में पशु की करंट से मौत के बाद विरोध जताने मौके पर पहुंचे गौ भक्त। - Dainik Bhaskar
मारवाड़ जंक्शन के निकट कारोलिया में एक खेत में पशु की करंट से मौत के बाद विरोध जताने मौके पर पहुंचे गौ भक्त।

खेत में फसलों की रखवाली के लिए लगाई गई तारबंदी में करंट आने से एक नंदी की मौत हंगामे का कारण बन गई। मामला पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन का है। जहां कारोलिया गांव के पास एक खेत की तारबंदी में करंट आने से नंदी की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर गौ भक्तों ने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप लगाया कि करंट लगाकर नंदी को मारा गया है। पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार कारोलिया गांव के पास एक खेत मालिक ने अपने खेत में फसल की सुरक्षा को लेकर तारबंदी में करंट प्रवाहित कर दिया। वहां घूम रहा एक नंदी उसकी चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। गौ भक्तों का आरोप है कि मरे हुए नन्दी को ट्रैक्टर से दूर ले जाकर डाल दिया गया। मामले की सूचना मिलने पर गौ-पुत्र सेना के तहसील अध्यक्ष भेराराम प्रजापत, बजरंग दल के जिला संगठन मंत्री रूप सिंह राजपुरोहित के साथ बड़ी संख्या में गौ-भक्त घटनास्थल पर पहुंच गए।

गौ-भक्तों ने पुलिस को सूचना दी। उपनिरीक्षक नरपतसिंह मौके पर पहुंचे व हालात का जायजा लिया। रविवार सुबह गौ-पुत्र सेना जिला प्रभारी दिनेश मेवाड़ा सहित सोजत, बगड़ी, राणावास व पाली से सैकड़ों की तादाद में संगठन के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

इसके बाद मारवाड़ जंक्शन थाना इंचार्ज मोहनसिंह भाटी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को समझाया। पुलिस ने मौके पर दूदोड़ से पशु डॉक्टर को बुलाकर पोस्टमार्टम करवाया। पूरे मामले में गौ-पुत्र सेना ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया।

दो संदिग्धों को लिया हिरासत में
मामले में पुलिस ने घटनास्थल पर खेती करने वाले नागौर निवासी दो युवकों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। संदेह है कि इन लोगों ने ही तारबंदी में करंट प्रवाहित किया गया। जिससे नन्दी की मौत हो गई।