पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:नए साॅफ्टवेयर से लाल-हरी हाेगी ट्रैफिक लाइट यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में निर्णय

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बदहाल यातायात व्यवस्था का मुद्दा उठाने बैठक में नहीं पहुंचा एक भी जनप्रतिनिधि

यातायात प्रबंधन समिति की बैठक गुरुवार काे कलेक्टर अंशदीप की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें हाईवे से जुड़े मामलाें काे लेकर चर्चा हुई। कलेक्टर ने नेशनल हाइवे से बेसहारा गाेवंश काे गाेशाला में देने के लिए एनएचएआई काे पाबंद किया है। साथ ही नेशनल हाइवे पर जितने भी कट लगे हुए हैं, उन सभी काे बंद करने के निर्देश दिए।

नेशनल हाइवे पर बिना काम के ही ट्रकें खड़ी हाे जाती है, उनके खिलाफ कार्रवाई का मुद्दा भी बैठक में उठा। इसकाे लेकर पहले भी पुलिस और परिवहन विभाग काे पाबंद किया था। इस पर कार्रवाई करते हुए परिवहन विभाग ने 41 वाहनाें के चालान भी बनाए थे। इसके अलावा शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था पर भी कलेक्टर ने सवाल उठाए।

यातायात प्रभारी गीता सिंह ने शहर की बंद पड़ी लाइटाें काे दुरुस्त करवाने की मांग की, ताकि शहर का यातायात सुचारू करने में परेशानी नहीं आए। इस पर कलेक्टर ने नगर परिषद के अधिकारियाें काे इसे ठीक करवाने काे कहा। तब नगर परिषद के अधिकारियाें ने कहा कि इनका साॅफ्टवेयर खराब है।

नए साॅफ्टवेयर डलवाकर ट्रैफिक लाइटाें काे शुरू करवाया जाएगा। बैठक में बालवाहिनियाें की जांच का भी मुद्दा उठा था। इसमें परिवहन विभाग काे बालवाहिनियाें की जांच कर उनकी रिपाेर्ट भेजनी थी, लेकिन चूंकि अभी स्कूलें बंद है, इसलिए यह काम बाद में करने के निर्देश दिए। बारिश में हाईवे पर पानी इकट्ठा हाे जाता है ताे इसके लिए एनएचएआई ने क्या व्यवस्था की है, इसकी भी एनएचएआई के अधिकारियाें से पूछा गया।

इस पर एनएचएआई ने अपने प्राेजेक्ट की जानकारी दी। इसमें बताया कि कुछ प्राेजेक्ट पर काम चल रहा है जाे अगले साल तक पूरा हाेगा। बैठक में एसडीएम उत्सव काैशल, नगर परिषद आयुक्त आशुताेष आचार्य, आरटीओ प्रवीणा चारण, एआरटीओ ओपी मारू, डीटीओ राजेंद्र दवे, शहर यातायात प्रभारी गीता सिंह के अलावा एनएचएआई और पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन, दाेनाें टाेल नाकाें के प्रतिनिधि व प्राइवेट बस ऑपरेटर भी थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें