पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Now Corona Patient 6113, 16 Maitens In The District, September Is More Dangerous Than August, 1425 Patients Increased In 16 Days

कोरोना का कहर:जिले में अब कोरोना मरीज 6113, 16 माैतें भी, अगस्त से ज्यादा खतरनाक सितंबर, 16 दिन में 1425 मरीज बढ़

पाली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंडावल में टास्क फाेर्स टीम के चिकित्सा प्रभारी और पीईईओ सहित 7 सरकारी कर्मचारी भी मिले संक्रमित

पाली में काेराेना खाैफनाक रूप लेता जा रहा है। जिले में 20 मार्च काे काेराेना का पहला मरीज सामने आया था। इसके बाद मरीजाें का आंकड़ा बढ़ता गया और देखते ही देखते सितंबर में 6000 पार पहुंच गया है। बुधवार को जिले में 140 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके साथ ही संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6113 पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार लाॅकडाउन के दाैरान केवल 465 मरीज ही सामने आए थे, लेकिन अनलाॅक के बाद साढ़े तीन महीनाें में काेराेना के 5648 मरीज बढ़ गए। हैरानी की बात ताे यह है कि अगस्त के पूरे महीने में 1970 मरीज सामने आए थे, जबकि काेराेना से 26 मरीजाें की माैत हुई थी, लेकिन सितंबर महीने के 16 दिन में ही संक्रमिताें का आंकड़ा 1425 पहुंच गया है और काेराेना से 16 माैतें भी हाे गई है।

सितंबर महीने के इन 16 दिनाें में 6 दिन ताे संक्रमिताें की संख्या 100 से ज्यादा रही। बुधवार काे सामने आए 140 नए मरीजों में से सबसे ज्यादा 90 मरीज पाली शहर व ग्रामीण के हैं। चंडावल में काेविड टास्क फाेर्स की टीम के चिकित्सा प्रभारी डाॅक्टर और पीईईओ समेत 7 कर्मचारी काेराेना पाॅजिटिव आए।

चिकित्सा प्रभारी डाॅ. साेहनलाल सीरवी ने बताया कि काेविड टास्क फाेर्स टीम के प्रभारी डाॅक्टर और पीईईओ, शिक्षक, कार्यालय सहायक और 3 कनिष्ठ लिपिक पाॅजिटिव आए। पाली शहर व आस पास के ग्रामीण क्षेत्राें में 90 मरीज पाॅजिटिव आए। जबकि साेजत में 16, जैतारण में 7, बाली में 6, नाडाेल और राेहट में 4-4, पिपलिया कलां में 3, राणावास, देसूरी अाैर रानी में 2-2, सुमेरपुर, कानूजा, भूमालिया च काेसेलाव में 1-1 काेराेना का मरीज सामने आया। हेमप्रभा नगर में एक ही परिवार के 7 और बापू नगर विस्तार में 3 सदस्य पाॅजिटिव आए।

मरीज बढ़े, दिनाें का अंतराल घटा

जिले में बुधवार काे काेराेना संक्रमिताें का आंकड़ा 6 हजार पार कर गया। लाॅकडाउन से लेकर अनलाॅक के बाद 16 सितंबर तक के आंकड़ाें पर गाैर करें ताे हर बार हजार मरीजाें की संख्या कम दिनाें में पूरी हुई। पहले हजार मरीज 98 दिन में सामने आए थे, इसके बाद हर हजार का आंकड़ा पार करने में दिनाें की संख्या घटती गई।

बाली एसडीएम व तहसील कार्यालय में मिले 6 मरीज
बाली एसडीएम ऑफिस और तहसील कार्यालय में एक साथ 6 कर्मचारी पॉजिटिव मिलने के बाद दाेनाें कार्यालय दाे दिनाें के लिए बंद रहेंगे। उपखंड मजिस्ट्रेट व इंसिडेंट कमांडर ने आदेश जारी कर बताया 6 काेराेना पाॅजिटिव मिलने के बाद 17 व 18 सितंबर तक दाेनाें कार्यालय बंद रहेंगे।

शहर व आसपास के क्षेत्राें में 90 पाॅजिटिव मिले
बुधवार काे पाली शहर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्राें में काेराेना के 90 नए मरीज मिले। इनमें मंडिया राेड, टैगाेर नगर, डागा गली, महात्मा गांधी नगर, महेश वाटिका, पुराना हाउसिंग बाेर्ड, बैंक ऑफ बड़ाैदा, पालीवालाें का बास, बजरंग नगर, बापू नगर विस्तार, भैरुघाट, सुभाष नगर, जनता काॅलाेनी, साेसायटी नगर, पठान काॅलाेनी, अशाेक नगर, आदर्श नगर, भवानी काॅलाेनी, शक्ति नगर, रामदेव राेड, महावीर नगर, ओझाजी का बास और मानसराेवर सहित कई क्षेत्राें में मरीज सामने आए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें