पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • On Rising Petrol diesel Prices, Congress Surrounded The Central Government, Some Brought Them On A Scooty Cart And Some Expressed Their Opposition By Cycling

केन्द्र को घेरने के लिए कांग्रेस के तीन प्रदर्शन:बढ़ते पेट्रोल-डीजल के भावों पर सरकार को घेरा, कोई स्कूटी ठेले पर रखकर लाया तो किसी ने साइकिल चलाकर जताया विराेध

पाली।2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चुन्नीलाल चाड़वास के नेतृत्व में प्रर्दशन स्थल पर जाते कांग्रेसी। - Dainik Bhaskar
चुन्नीलाल चाड़वास के नेतृत्व में प्रर्दशन स्थल पर जाते कांग्रेसी।

पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों से आमजन पर बढ़ रहे आर्थिक भार को लेकर शुक्रवार को शहर सहित जिले भर में कांग्रेस पदाधिकारियों की ओर से पेट्रोल पम्पों पर सांकेतिक धरना दिया गया। उन्होंने पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को लेकर केन्द्र सरकार को दोषी ठहराया। तथा कहा कि केन्द्र की गलत नीतियों का भुगतान आमजन को करना पड़ रहा हैं।

मोटूभाई के नेतृत्व में रैली के रूप में धरना स्थल पर जाते कांग्रेसी। साथ में विरोध स्वरूप स्कूटी को ठेले पर रखकर ले जाते हुए।
मोटूभाई के नेतृत्व में रैली के रूप में धरना स्थल पर जाते कांग्रेसी। साथ में विरोध स्वरूप स्कूटी को ठेले पर रखकर ले जाते हुए।

शहर में कांग्रेस की ओर से तीन अलग-अलग पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया गया। सूरजपोल सरोज पेट्रोल पम्प पर पाली में जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष चुन्नीलाल चाडवास के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने सांकेतिक धरना दिया। इधर कांग्रेस प्रत्याशी महावीरसिंह सुकरलाई के नेतृत्व में भटवाड़ा पेट्रोल पम्प पर तथा मोटूभाई के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने सूरजपोल भगवती पेट्रोल पम्प पर सांकेतिक धरना दिया। हाथ में तखितयां लिए आए कांग्रेसजनों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। तथा गैस सिलेंडर की सब्सिडी बंद करने के मामले में केंद्र सरकार को घेरा। तीन अलग-अलग प्रदर्शन शहर में चर्चा का विषय रहे। मामले में कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि मुख्यालय के निर्देश पर ही ऐसा किया।

विरोध स्वरूप साइकिल लेकर धरना स्थल पर पहुंचे सुकरलाई।
विरोध स्वरूप साइकिल लेकर धरना स्थल पर पहुंचे सुकरलाई।

भाजपा के सत्ता में आने के बाद बढ़े पेट्रोल डीजल के भाव बढ़े – चाड़वास

सूरजपोल सरोज पेट्रोल पम्प पर पाली में जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष चुन्नीलाल चाडवास के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने सांकेतिक धरना दिया। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों व गैस सिलेंडर की सब्सिडी बंद करने को लेकर केन्द्र सरकार को दोषी ठहराया। कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष चाड़वास ने कहा कि भाजपा सरकार के केन्द्र में आने से पेट्रोल-डीजल के भाव बेलगाम बढ़ रहे हैं। पेट्रोल 100 पार पहुंच गया हैं। सिलेंडर की सब्सिडी भी बंद कर रखी हैं। इससे आमजन आर्थिक भार बढ़ रहा हैं। सांकेतिक धरने में पूर्व सभापति प्रदीप हिंगड, मदनसिंह जागरवाल, महिला जिलाध्यक्ष रेखा परिहार, नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता हकीम भाई, शहाबुद्दीन बागवान, मांगूसिह दूदावत, सेवादल अध्यक्ष भेराराम गुर्जर, गोवर्धन देवासी, गोरधन प्रजापत, मोहनसिंह हेमावास, सज्जन बी राज, प्रकाश चौहान, रमेश चावला, प्रकाश चौधरी, नगेन्द्र गुर्जर, कन्या देवी प्रजापति, जया गुर्जर, कंचन परमार शरीन नाजिक सहित कई जने मौजूद रहे।

आमजन की जेब पर डाका डाल रही केन्द्र सरकार – मोटू भाई

कांग्रेस नेता मोटू भाई के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने अनूठा प्रदर्शन करते हुए स्कूटर को हाथ ठेले पर लाद कर मोदी सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए सूरजपोल सरोज पेट्रोल पंप पहुंचे। जहां पेट्रोल डीजल के बढ़ते भावों को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मोटूभाई व नीलम बिड़ला ने कहां कि पेट्रोल, डीजल के भाव बढ़ाकर केन्द्र सरकार आमजन की जेब पर डाका डालने का काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के चलते आमजन की आर्थिक हालत खस्ता हैं और केन्द्र सरकार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर आमजन पर आर्थिक भार डाल रही हैं। सांकेतिक धरने में पूर्व नेता प्रतिपक्ष भंवर राव, बंशीलाल जांगिड़ , पार्षद रफीक गोरी , राजेन्द्र मेघवाल , मोनू मेघवाल , रघुनाथ सिंह मंडली , अर्जुन सिंह भाटी , रिखबचंद मरलेचा ,ओमा चौधरी , गोविंद बंजारा, आनंद सोलंकी , विनोद मोदी ,रंगराज मेहता , कलीम अख्तर , सज्जन बी राज सहित कई जने मौजूद रहे।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती किमतों को लेकर विरोध स्वरूप साइकिल पर आए सुकरलाई

विधानसभा चुनाव प्रत्याशी एवम कांग्रेस नेता महावीरसिंह राजपुरोहित सुकरलाई पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विरोध स्वरूप साइकिल लेकर धरना स्थल भटवाड़ा पेट्रोल पम्प पहुंचे। उन्होंने कहा कि आमजन पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ने से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि देश की अर्थ व्यवस्था गिर रही हैं और पेट्रोल डीजल के भाव आसमान पर चढ़ रहे हैं। जिसका नुकसान आमजन को उठाना पड़ रहा। इस दौरान सेवादल जिलाध्यक्ष मोहन हटेला, जिला आयोजना समिति सदस्य प्रकाश साँखला,पूर्व उपप्रधान गुलाबसिंह गिरवर, पार्षद मोनू मेघवाल, दिलीप ओड, सन्तोखसिंह बाजवा, बाबू भाई गौरी, आमीन अली रंगरेज़, राजेन्द्र मेघवाल , पार्षद प्रतिनिधि जयसिंह राजपुरोहित, हाजी इंसाफ घोसी सहित कई जने मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...