• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • On The Call Of The Patwar Sangh, Across The District, Tied A Black Band, Expressed Vire, A One day Penalty Strike

रोष:जिलेभर में पटवार संघ के आह्वान पर काली पट्टी बांध कर जताया विराेध, एक दिन की पेनडाउन हड़ताल

देसूरीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व में हुए समझाैते काे लागू करवाने व वेतन विसंगतियाें काे लेकर संघ ने एक दिन का कलम डाउन रखकर एसडीएम काे दिया ज्ञापन

पटवार संघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर सीएम के नाम देसूरी एसडीएम राजलक्ष्मी गहलोत को ज्ञापन दिया। देसूरी पटवार संघ शाखा के उपाध्यक्ष परसाराम ने ज्ञापन देकर बताया कि राजस्थान पटवार संघ पूर्व में हुए समझौतों को लागू करने तथा मांगों एवं समस्याओं पर निस्तारण के संबंध में वर्षभर से लगातार ज्ञापन देते आ रहे हैं। वर्ष 2013 में अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों के वेतन में जो सुधार किया गया था।

उसकाे सरकार द्वारा वर्ष 2017 में निरस्त कर दिया गया था। उसको पुन: लागू करके वेतन कटौती से पीड़ित कर्मचारियों को राहत प्रदान की जाएगी, लेकिन ऐसा आज दिन तक नहीं हुआ। साथ ही पटवारी की वेतन विसंगति सुधार हेतु पूर्व में हुए समझौतों एवं पटवारी के कार्य की बहु आयामी राजस्व,प्रशासनिक,तकनीकी प्रगति के मद्देनजर ग्रेड पे 3600 किया जाए। साथ ही संगठन के साथ हुए समझौतों एवं भेजे ज्ञापनों का निस्तारण किया जाएगा। इस दौरान सोहनसिंह यादव महामंत्री,श्रवण कुमार संगठन मंत्री जिला शाखा, महेंद्र कुमार मीणा ऊर्जा मंत्री, मनीष कुमार,जसवंतसिंह इंदा, मुकनाराम उपस्थित थे।
सुमेरपुर. राज्य सरकार के साथ राजस्थान पटवार संघ के समय-समय पर वेतनमान सुधार सहित अन्य मामलों को लेकर हुए समझौताें को सरकार द्वारा लागू नहीं किए जाने के विरोध में राजस्थान पटवार संघ प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर उपखंड कार्यालय परिसर में उपशाखा की ओर से सीएम के नाम उपखंड अधिकारी देवेन्द्र कुमार काे ज्ञापन दिया गया।

जिला मुख्यालय पर कलेक्टर को मांग पत्र व 21 दिसंबर को सम्पूर्ण प्रदेश में जिला मुख्यालय पर मौन रैली निकाली जाएगी

राजस्थान पटवार संघ उपशाखा जैतारण द्वारा सोमवार काे कलम डाउन कर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जिला अध्यक्ष संजय टेलर व उपशाखा अध्यक्ष राजूराम गुर्जर की अगुवाई में मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी डाॅ. भास्कर विश्नोई को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि पटवार संघ की विभिन्न मांगों को लेकर पूर्व में हुए समझौते को लागू करने की मांग की जा रही है।

ज्ञापन में पटवारी वेतन विसंगति सुधार हेतु ग्रेड पे 3600 पे लेवल 10 करने की मांग की गई। एसीपी योजना के अन्तर्गत 9,18,27 सेवा अवधि के स्थान पर 7,14,21,28,32 करने, पूर्व में हुए समझौते को लागू करने की मांग की गई। इस मौके उपाध्यक्ष रामकिशोर, सूरज सूत्रकार, घनश्याम मेघवाल, जगदीश परिहार, रहीशा बानो, शक्तिसिंह, देवराज प्रजापति, सुखदेव माली, जगदीश प्रसाद, ममता शर्मा, जमील अहमद, कुन्नाराम जाट, जयराम जाट आदि मौजूद रहे।
रायपुर : पटवार संघ ने विभिन्न मांगाें को लेकर एसडीएम को साैंपा ज्ञापन
राजस्थान पटवार संघ ने राज्य सरकार के मध्य हुए समझौते को लागू करने एवं मांग पत्र पर प्रभावी कार्य करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी राजेश मेवाड़ा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि राजस्थान पटवार संघ एवं राजस्थान सरकार के मध्य मुख्य सचिव की अध्यक्षता एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त एवं राजस्व की उपस्थिति में 10 बिंदुओं पर समझौता हुआ।

समझौते के बिंदु संख्या 3, 4, 7, 8, 10की क्रियान्वित का 28 माह का समय व्यतीत हो जाने के बाद भी नहीं हुआ है। ज्ञापन में बताया कि पटवारी की वेतन विसंगति सुधार के लिए पूर्व में हुए समझौते एवं पटवारी के कार्य की बहुआयामी राजस्व प्रशासनिक तकनीकी प्रकृति आदि के मद्देनजर ग्रेड पे 3600 का किया जाए , एसीपी योजना के अंतर्गत 9, 18, 27 वर्ष वर्ष की सेवा अवधि के स्थान पर 7,14, 21,28 की सेवा अवधि पूर्ण करने पर चयनित वेतनमान का लाभ देते हुए पदोन्नति पद का वेतनमान दिया जाए।

संगठन के साथ पूर्व में हुए समझौते एवं संगठन द्वारा समय-समय पर विभिन्न पदाधिकारियों ,जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिए गए हैं, लेकिन फिर भी समझौते को अभी तक लागू नहीं किया जा रहा है। इस अवसर पर रायपुर उपशाखा अध्यक्ष भवानीसिंह, चंद्रशेखर, सुभाष, भूराराम सिंगारिया, हेमेन्द्र सहित कई पटवारी उपस्थित रहे।

बाली : काले मास्क व पट्‌टी लगाकर जताया विरोध

बाली| राजस्थान पटवार संघ के मांग पत्र एवं पूर्व में हुए समझौतों पर प्रभावी कार्यवाही करने को लेकर बाली पटवार संघ ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार कन्हैयालाल मीणा को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि राजस्थान पटवार संघ ने पूर्व में हुए समझौतों को लागू करने तथा मांगों एवं समस्याओं के निस्तारण के संबंध में वर्ष भर से लगातार ज्ञापनों, जनप्रतिनिधियों के मार्फत सरकार को मांग पत्र एवं ज्ञापन भेजने, सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया।

वहीं 6 अक्टूबर से लगातार सभी पटवारियों द्वारा काला मास्क एवं काली पट्टी लगाकर कार्य कर रहे हैं। ज्ञापन में बताया कि 14 दिसंबर को प्रदेश महासमिति के आह्वान पर 1 दिन का कलम डाउन रखा गया है और 21 दिसंबर को राजस्थान के समस्त जिला मुख्यालय पर मूक रैली का आयोजन किया जाएगा।

मारवाड़ पटवार संघ ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
राजस्थान पटवार संघ प्रदेश कार्यकारिणी व जिलाध्यक्ष संजय टेलर के आव्हान पर मारवाड़ उपखंड के अध्यक्ष हेमंतसिंह की अगुवाई में पटवारी हक यात्रा को लेकर बैठक का आयोजन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया कि राजस्थान पटवार संघ पूर्व में हुए समझौते को लागू करने तथा मांगों व समस्याओं के निस्तारण के संबंध में वर्ष भर से लगातार ज्ञापन जनप्रतिनिधियों के मार्फत, सरकार को मांग पत्र एवं ज्ञापन भेजने व अनुशंसा पत्र सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन सहित कई प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

संगठन के साथ पूर्व में हुए समझौते व संगठन द्वारा समय-समय पर दिए गए ज्ञापनों का निस्तारण किया जाए। यहां इन मांगों को लेकर सम्पूर्ण राजस्थान के समस्त पटवारियों द्वारा एक दिन का कलम डाउन रखकर उपखंड अधिकारी को पत्र सौंपा गया।

खबरें और भी हैं...