पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिले में जाते-जाते आया ‘सावन’:रायपुर में डेढ़ इंच बारिश, आकाशीय बिजली गिरी फुलाद, गजनई व खारड़ा बांध में पानी की आवक

पाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान से गुजरात के बीच बनी टर्फ लाइन से मानसून सक्रिय
  • बाली, राणावास, माताजी वाड़ा, जैतारण, राेहट सहित कई स्थानों पर हुई तेज बारिश, पारा उतरा, गर्मी से मिली राहत

जिले में अब धीरे-धीरे मानसून सक्रियता बढ़ने लगी है। शुक्रवार काे जिले के बाली, राणावास, माताजी वाड़ा, जैतारण, राेहट सहित कई स्थानों पर तेज बारिश हुई। वहीं फुलाद, गजनई व खारड़ा बांध में पानी की आवक शुरू हाे गई है। इस बरसात के कारण जिले में दिन का पारा 3 डिग्री से ज्यादा गिरकर 35 पर पहुंच गया।

वहीं रात का पारा भी 24.8 पर पहुंच गया। माैसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन बारिश हाेगी, लेकिन 5 अगस्त से एक बार फिर तेज बारिश शुरू हाेने की संभावना है। माैसम विशेषज्ञ डा.एसएस राव के अनुसार गुजरात से राजस्थान के बीच बनी टर्फ लाइन की वजह से जिले की तरफ बादलों की आवाजाही के कारण बारिश का दौर जारी है।

जिले का अधिकतम तापमान करीब 3.8 डिग्री की गिरावट के साथ 35.0 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं शहर में करीब चार बजे के बाद काले बादल छा गए तथा बारिश का दाैर शुरू हाे गया। यह रुक-रुक कर चलता रहा। इस दाैरान सरदार समंद राेड क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरी। इससे काेई जनहानि नहीं हुई।

दिवेर नाले में बह गई कार, झाड़ियों में फंसी, चारों यात्री सुरक्षित निकले

सुमेर पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार दोपहर भारी बारिश के कारण लांपी-सुमेर गांव के बीच दिवेर नाले में पानी की आवक तेज हो गई। वहां से गुजर रही एक कार पानी के तेज बहाव में बह गई तथा 50 फीट दूर झाड़ियों में जा फंसी।

कार मेें चालक नेमाराम चौधरी, पत्नी भूरी चौधरी, मांगीलाल चौधरी, रूपाराम पुत्र अदाराम देवासी सवार थे। कार के झाड़ियों में फंसकर रुकने के बाद यह लोग बड़ी मुश्किल से कार का दरवाजा खोलकर बाहर निकले। कार चालक नेमाराम ने बताया कि वह बाली अस्पताल जा रहे थे।

वहीं इस घटना की जानकारी देने के बावजूद खिंवाड़ा व देसूरी पुलिस माैके पर नहीं पहुंची। सूचना मिलने पर सोहनलाल जांगिड़ सुमेर सरपंच, प्रमोदपालसिंह मेघवाल पूर्व जिला परिषद सदस्य, जसाराम कुमावत समाजसेवी देसूरी सहित ग्रामीण माैके पर पहुंचे व मदद की। नाले में तेज बहाव के कारण यातायात भी बाधित रहा।

आगे क्या : 5 अगस्त से तेज वर्षा
उत्तरी बंगाल की खाड़ी में 4 अगस्त से कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना। संभाग में मेघगर्जन के साथ हलके से मध्यम बारिश व 2 से 4 अगस्त के दाैरान बारिश की गतिविधियां में कमी हाेने के आसार है। 5 से 6 अगस्त काे पुन: बारिश में तेजी आएगी।

कहां-कितना पानी बरसा

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें