• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • One Crore 51 Lakhs Raised In Bhajan Sandhya In The Name Of Gomata, Chief Secretary Said Nandi Will Open Gaushala

भजन संध्या:गोमाता के नाम भजन संध्या में जुटाए एक करोड़ 51 लाख, मुख्य सचिव ने कहा- नंदी गाेशाला खोलेंगे

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोमाता के नाम पर होने वाली भजन संध्याओं में संतों के एक आह्वान पर भक्त गौ सेवार्थ लाखों रुपए एकत्रित कर देते हैं। ऐसी मिसाल रायपुर के मोहरा कला ग्राम के करमावास मालियान में श्री ईश्वर गाेशाला में आयोजित भजन संध्या में देखने काे मिली। सोमवार रात्रि मोहरा कला के करमावास मालियान में श्री ईश्वर गौशाला द्वारा आयोजित ‘एक शाम गाे माता के नाम’ भजन संध्या में संतों व प्रख्यात कलाकार गोपुत्र ओमप्रकाश मुंडेल द्वारा गौ सेवा का पाठ पढ़ाया गया।

फिर उनके संरक्षण के लिए दान का आह्वान हुआ तो कुछ ही समय में देखते ही देखते एक करोड़ 51 लाख रुपए एकत्रित हो गए। दानदाताओं से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गाय कामधेनु का रूप होती है, धन और वैभव इनकी पूजा से ही मिला, इसलिए सब कुछ इन्हीं को अर्पण है।

कार्यक्रम में श्री ईश्वर गिरी गौशाला के महंत भंवर गिरी जी महाराज एवं राजा योगी संध्या नाथ जी महाराज, संत श्री लक्ष्मण नाथ जी महाराज ने भामाशाह एवं दानदाताओं से अधिक से अधिक दान करने को लेकर जोश भरा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचिव निरंजन आर्य भी कार्यक्रम में पहुंचे तथा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गौशाला में बड़ी संख्या में नुकसान हुआ है इसकी भरपाई हम सभी मिलकर कर सकते हैं आप सभी गौ भक्तों आगे आने का आव्हान किया तथा मोहरा कला में नंदी गौशाला खोलने का आश्वासन दिया।

इस दौरान मोहरा कला सरपंच फतेह सिंह उदावत को जयपुर आने का न्योता दिया तथा कहा कि आप जयपुर पधारे गौशाला के लिए मैं दिल खोल कर जितना हो सकेगा उससे भी अधिक सरकार की तरफ से मदद करेंगे। इस दौरान मोहरा कला सरपंच फतेह सिंह उदावत ने बताया कि गौशाला में भजन संध्या के दौरान डेढ़ करोड़ रुपए की अनुदान राशि एकत्रित हुई है।मुख्य सचिव निरंजन आर्य को समाजसेवी दलपत सिंह उदावत ने तलवार भेंट की तथा 51 किलो की माला से उनका स्वागत किया। गत 29 नवंबर को गौशाला में लगी भीषण आगजनी से नुकसान हो गया था इस अवसर पर ईश्वर गिरी गौशाला के महंत भंवर गिरी जी महाराज राजा योगी संध्या नाथ जी महाराज योगी लक्ष्मण नाथ जी एवं गौशाला समिति के सचिव सोम दाधीच उपाध्यक्ष मंगलाराम सीरवी, सरपंच फतेह सिंह उदावत, मोतीलाल चौधरी नवोढ़ा, अध्यक्ष डावरराम सीरवी, कुशालपुरा सरपंच प्रतिनिधि अशोक सिरवी, लिलांबा उपसरपंच अजय पाल सिंह, झूठा सरपंच पेमाराम सीरवी, आत्मप्रकाश चौहान देवली कला, दलपत सिंह उदावत, महेंद्र सिंह, सिद्धांर्थ सिंह, ताराराम मेघवाल, मोतीलाल चोकीदार, उपसरपंच पोकरराम जाट, पुनाराम समदडा, उमाराम निबीडीय, मलाराम पटेल, प्रहलाद सिंह, मदन माली बाड़ी, भंवरलाल निबडीया, पिंकू सिंह, लालसिंह, प्रभु सिंह, महावीर सिंह, रामलाल देवासी, एमटीओ साहब, कालूराम साहुकार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से लोग पहुंचे।

रायपुर की एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों के विकास पर भी चर्चा मोहरा कला सरपंच फतेह सिंह उदावत ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य से रायपुर पंचायत समिति क्षेत्र के मैदानी व मारवाड़ कि 1 दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में विकास को लेकर चर्चा की। सरपंच फतेह सिंह उदावत ने ग्राम पंचायत मोहरा कला, बांसिया, पिपलिया कला, कुशालपुरा, रामपुरा कला, देवली कला, लिलाम्बा, झूठा सहित एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त बजट देने तथा जल जीवन मिशन योजना से गांवों एवं ढाणियों में घर-घर पानी पहुंचाने की मांग की। एनएचआई कंपनी के अधिकारियों को सड़क पर खड्डे भरवा कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश मोहरा कला सरपंच फतेह सिंह उदावत ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य से रायपुर से लगाकर जैतारण तक मेगा हाईवे पर बड़े-बड़े गड्ढों को लेकर शिकायत की तथा एनएचआई कंपनी द्वारा आमजन ग्रामीणों से टोल वसूलने की शिकायत की तो मुख्य सचिव आर्य ने कंपनी के अधिकारियों को फोन कर लताड़ पिलाई तथा जल्द से जल्द खड्डे भरवा कर रिपोर्ट पेश करने के सख्त निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...