कार्रवाई / रातभर पुलिस ने पहाड़ी इलाके में चलाया सर्च ऑपरेशन, सुबह हत्या के 4 आरोपी पकड़े गए

X

  • वेलार में हत्या के बाद नामजद चारों आरोपी पहाड़ियों में जाकर छिप गए

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

पाली. नाणा थाना क्षेत्र के वेलार गांव में गुरुवार दिन में युवक की हत्या करने के बाद फरार हुए नामजद आरोपी भानाराम देवासी समेत चारों आरोपियों को शुक्रवार सुबह पुलिस ने अलग-अलग जगह से दबोच लिया। हत्या की घटना के बाद चारों आरोपी वेलार गांव से होते हुए पहाड़ी इलाके के जंगल में छिप गए थे, जिनकी तलाश में एएसपी ब्रजेश सोनी के निर्देशन में सीओ सुमेरपुर भोमाराम व नाणा थाना प्रभारी भंवरलाल माली की टीम ने गुरुवार रात से लेकर शुक्रवार तड़के तक सर्च ऑपरेशन चलाया।

फरार हुए नामजद आरोपी भानाराम देवासी समेत चारों आरोपियों को शुक्रवार सुबह पुलिस ने अलग-अलग जगह से दबोच लिया। इनसे घटना के साथ षड्यंत्र में शामिल अन्य आरोपियों की भूमिका के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। इधर, शुक्रवार दोपहर बाद पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में सुमेरपुर अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। हमले में घायल मृतक रुपाराम देवासी के भाई का उपचार चल रहा है।

पुलिस के अनुसार वेलार गांव में मृतक रुपाराम देवासी के भाई जोगाराम की पत्नी ने 2017 में दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी, जिसमें पुलिस ने मृतक रुपाराम देवासी को भी आरोपी मान गिरफ्तार किया था, लेकिन वह पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। 

उसने बाद में पाली एसपी के समक्ष सरेंडर किया था। इस केस में गांव का भानाराम देवासी अहम गवाह बना, जिससे रूपाराम व उसके परिवार के लोग उससे रंजिश रखने लगे। आरोपी भानाराम वन क्षेत्र से वन संपदा व पत्थर चोरी कर बेचता है,  जिसके लिए उसने ट्रैक्टर-ट्राॅली भी ले रखी है।

कुछ दिन पहले वन संपदा चोरी करने के आरोप में भानाराम को मय ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ा था। उस घटना में आरोपी भानाराम को शक था कि रुपाराम के परिवार के लोगों ने उसे पकड़वाया है। इससे दोनों के बीच रंजिश और गहरी हो गई। गुरुवार को वेलार निवासी रूपाराम पुत्र चेलाराम देवासी अपने बड़े भाई प्रभुराम के साथ बाइक पर कोठार से अपने गांव लौट रहा था।

रास्ते में भानाराम पुत्र सोनाराम देवासी, सरूपराम पुत्र सोनाराम देवासी, केसाराम पुत्र देवाराम देवासी,जीतूराम पुत्र देवाराम समेत अन्य आरोपियों ने लाठियां-कुल्हाड़ी लेकर लेकर दोनों भाइयों पर हमला कर दिया। हमले में रुपाराम देवासी की मौत हो गई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना