पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन के लिए 5 लाख युवा कतार में:18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं में वैक्सीन लगाने को लेकर उत्साह, बोले- कोरोना से बचाव के लिए ये जरूरी

पाली2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे युवा। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे युवा।

जानलेवा बने कोरोना से खुद का बचाव करने के लिए वैक्सीन लगाना जरूरी हैं। जिसमें युवाओं सबसे आगे हैं। इसी का नतीजा हैं कि 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के करीब पांच लाख युवा वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में है।

वैक्सीन को लेकर बापूनगर विस्तार निवासी संदीप सोनी का कहना हैं कि कोरोना से रोज कईयों की मौत हो रही हैं। उनमें युवा भी शामिल है। जब कोरोना हमारे लिए जानलेवा साबित हो रहा हैं तो बचाव के लिए वैक्सीन लगाना जरूरी हैं। क्योंकि लापरवाही से हम कोरोना की चपेट में आ सकते है। इसलिए मैं भी पिछले तीन दिन से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने में लगा हूं। जिससे की पत्नी के साथ जाकर वैक्सीन लगवा सकूं।

सुंदर नगर निवासी संजय बडग़ुर्जर का कहना हैं कि कोरोना से बचाव के लिए अभी वैक्सीन लगवाना जरूरी हैं। सरकार भी वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रही हैं। हमारा दायित्व हैं कि वैक्सीन लगवाकर खुद भी सुरक्षित रहे तथा दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

इसलिए जरूरी हैं हमारे लिए वैक्सीन

प्रदेश सहित पाली जिले में भी कोरोना की चपेट में आने से सैकड़ों युवाओं की अकाल मौत हो चुकी हैं। जिसमें कुछ दिनों पहले रायपुर थाना क्षेत्र के झूठा गांव निवासी नवविवाहिता की कोरोना से मौत हो गई। वहीं, इधर सुमेरपुर में भी नगरपालिका में कार्यरत युवा अधिकारी की कोरोना से मौत हो चुकी हैं। यह तो महज उदाहरण हैं। जिले में अब तक 272 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

कहां कितने युवा वैक्सीन लगाने की कतार में

ब्लॉकयुवा
पालीएक लाख 10 हजार
बाली90 हजार
देसूरी45 हजार
जैतारण90 हजार
मारवाड़ जंक्शन90 हजार
रायपुर88 हजार
रानी50 हजार
रोहट45 हजार
सोजत89 हजार
सुमेरपुर75 हजार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें