पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फल-सब्जी के साथ कोरोना फ्री:लॉकडाउन तो बढ़ गया लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं, सब्जी मंडी में भीड़ जुटी; एक ही सब्जी को बार छूने से संक्रमण का खतरा भी

पाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सब्जी मंडी में लोगों ने सोशल ड�

कोरोना को हराने के लिए राज्य सरकार ने सोमवार से महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू किया है। लोगों को आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की हिदायत दी है। वहीं सोमवार सुबह मस्तान बाबा के निकट स्थित नई सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ नजर आई। ऐसी स्थिति में लग रहा था मानो शहरवासी यहां फल-सब्जी खरीदने के साथ कोरोना मुफ्त लेकर जाएंगे क्योंकि यहां न तो सोशल डिस्टेंसिंग थी और न ही इनको भीड़ में एकत्रित होकर सब्जी खरीदने से रोकने वाला कोई था।

कोरोना से हालत विकट
जिले में कोरोना से हालत विकट हैं। वर्तमान में रविवार को 1275 लोग पॉजिटिव आए तथा पांच की मौत हुई। 1349 लोगों ने कोरोना की जांच करवाई। जिले में अब तक कोरोना के 23581 मरीज समाने आ चुके हैं। वहीं 17013 मरीज स्वस्थ होकर घर लौेटे हैं। अभी जिले में 6568 एक्टिव केस हैं।

सब्जियों को छू रहे थे सैकड़ों को हाथ
सब्जी मंडी में सोमवार सुबह भीड़ दिखी। सब्जियां खरीदने के दौरान एक ही सब्जी को कई लोग हाथ लगाते नजर आए। ऐसे में वे कोरोना संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता।

मुख्य गेट पुलिस के जवान
मंडी के मुख्य गेट पर पुलिस के जवान तैनात नजर आए। जो वाहन चालकों को वाहन के साथ अंदर प्रवेश नहीं दे रहे थे।

सुबह साढ़े दस बजे तक ही खुल रही मंडी
वर्तमान में सब्जी मंडी सुबह साढ़े दस बजे तक ही खुल रही है। गलियों में फल-सब्जी बेचने आने वाले लोग ज्यादा दाम वसूल रहे हैं। इसके चलते शहरवासी सब्जी मंडी से सब्जी व फल खरीदने आते हैं। विक्रेताओं को भी अपना माल खराब होने का डर रहता है। इसलिए मंडी में वाजिब दाम पर लोगों को सब्जियां व फल मिल जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

और पढ़ें