सेवाभारती ने संभाला मोर्चा, अस्पताल में 24 घंटे ड्यूटी पर:मरीजों के परिजनों व अस्पताल प्रबंधन का करेंगे सहयोग, वार्डों में मरीजों के परिजनों तक पहुंचाएंगे चाय-नाश्ता

पाली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहायता केंद्र बनाया गया। - Dainik Bhaskar
सहायता केंद्र बनाया गया।

जिले के बांगड़ हॉस्पिटल मे उपचार के लिए मरीजों को भटकना न पड़े, इसलिए अब सेवा भारती ने मोर्चा संभाल लिया है। 24 घंटे सेवा भारती के कार्यकर्ता यहां जुटे रहेंगे। सेवा भारती की ओर से राजकीय बांगड़ अस्पताल परिसर में बुधवार को सेवा केन्द्र शुरू किया गया। इसके माध्यम से मरीजों की सहायता की जाएगी। अस्पताल प्रशासन एवं कर्मचारियों को भी सहयोग किया जा सकेगा।

सेवा भारती के जिलाध्यक्ष किरण पोरवाल ने बताया कि केंद्र पर स्वयंसेवक सुबह 6 बजे से रात दस बजे तक तीन पारियों में अपनी सेवाएं देंगे। आवश्यकता होने पर रात में भी सहायता के लिए उपस्थित हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद जैसे ही अस्पताल में मरीज बढ़ने लगे, स्वयंसेवकों ने मोर्चा संभाल लिया है।

कोरोना वार्डों में पहुंचा रहे चाय, नाश्ता

कोरोना वार्डो में जहां अपने भी जाने से कतराते है, वहां सेवा भारती के सदस्य प्रतिदिन चाय, नाश्ता, भोजन वितरण कर अपनी सक्रिय भागीदारी निभा रहे है। आज उसमें एक कदम और आगे बढ़ते हुए सेवा केंद्र का शुभारंभ किया गया है। जिसमें सहायता के साथ आयुर्वेदिक काढ़ा, मास्क का वितरण किया जाएगा, साथ ही अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडर वार्ड में मरीजों तक पहुंचाने हेतु सहयोग मांगा है।

इसकी व्यवस्था के लिए वार्ड अनुसार कार्यकर्ताओं के नियोजन की योजना बनाई गई है। संक्रमण में तेजी आने से अस्पताल प्रबंधन और रोगियों के परिजनों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। इसे देखते हुए सेवा भारती ने अस्पताल प्रबंधन से संपर्क किया।

खबरें और भी हैं...