पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अन्याय:संपति विवाद को लेकर पंचों ने भाई को समाज से बाहर किया

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेर्ट के आदेश पर 25 पंचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
  • खारची गांव का मामला, दंड लगाकर रुपए वसूले, पुलिस में सुनवाई नहीं हुई, कोर्ट पहुंचा पीड़ित

मारवाड़ जंक्शन के खारची गांव में दाे भाइयाें के बीच चल रहे संपति विवाद काे लेकर काेर्ट से मुकदमा वापस लेने समेत कई मांगाें काे लेकर समाज के पंचाें ने दंडस्वरूप राशि वसूलने के बाद भी एक पक्ष काे न्यात बाहर करने का फरमान सुना दिया है। पंचों ने उसके घर पर रिश्तेदाराें के आने-जाने पर प्रतिबंध लगाने के साथ ही कई नियम लागू किए हैं। इस मामले में पहले परिवादी पुलिस थाने में पहुंचा। वहां सुनवाई नहीं हाेने पर अब काेर्ट के जरिए मारवाड़ जंक्शन थाना पुलिस ने 25 नामजद पंचाें के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार खारची निवासी वाेराराम पुत्र नारूराम ने काेर्ट के जरिए पुलिस थाने में दर्ज कराए गए मुकदमें में आराेप लगाया कि उसके व उसके भाई के बीच संपत्ति काे लेकर विवाद चल रहा है। अापस में कई बार कहासुनी हाेने के साथ मामला काेर्ट में भी विचाराधीन है। उसके भाई के प्रभावशाली हाेने के कारण आए दिन वह समाज के लाेगाें से दबाव बनाता रहता है।

रिपाेर्ट में बताया कि गत 28 अगस्त काे समाज के लाेगाें ने उस पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया। साथ ही उसके जबरन खाली दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी करवा लिए। बाद में उससे दंडस्वरूप राशि वसूलने के साथ ही समाज से बाहर करने का फरमान जारी कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इन पंचाें काे बनाया अाराेपी, पुलिस बयान देने बुलाएगी
खारची गांव निवासी पीड़ित वोराराम पुत्र नारूराम ने पंचों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया। इसमें चुन्नीलाल गुर्जर, चमनाराम, पेमाराम, रामलाल, मांगीलाल, बनवारीलाल, डूंगाराम, पुखाराम, ढगलाराम, श्यामलाल, भंवरलाल, उदाराम, राजूराम, मुकेश, नाथूराम, देवाराम, भूंडाराम, तुलसाराम, भूंडाराम ,बाबूलाल, भैराराम, वेनाराम, श्रवणराम, गिरधारीराम तथा माेहनलाल काे नामजद किया है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही इनकाे बयानाें के लिए बुलाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें