पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारियों ने ही नहीं देखी लॉकडाउन की गाइडलाइन:खेल मैदान व सार्वजनिक पार्क सुबह 5 से 11 बजे तक खोलने की अनुमति, फिर भी रहे बंद

पाली6 दिन पहले
पाली में बल्लियां लगाकर पार्क बंद किए गए।

प्रदेश में 3 मई से 17 मई तक है महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा लागू रहेगा। इस दरम्यान खेल मैदानों व सार्वजनिक पार्कों को सुबह 5 से 11 बजे तक खोलने की अनुमति राज्य सरकार ने गाइडलाइन में दी गई है। वहीं, नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारियों ने गाइडलाइन देखी तक नहीं। इसलिए शहर के सार्वजनिक पार्कों पर सोमवार सुबह भी ताला लटका रहा।

नई गाइड लाइन के अनुसार सोमवार से पार्क अनलॉक होने थे। इसलिए कई लोग शहर के नेहरू पार्क, महात्मा गांधी साइंस पार्क, लाखोटिया पहुंचे। जहां पार्क के मुख्य गेट पर ही ताला और बल्लियां लगी मिली। ऐसे में कई लोग पार्क के बाहर ही वॉक कर वापस घर की ओर चल दिए।

ऐसी मिली पार्कों की स्थिति

सुबह करीब पौने सात बजे आदर्श नगर स्थित सार्वजनिक पार्क आईजी वाटिका के मुख्य गेट पर ताला लटका मिला। साथ ही पार्क के गेट के बाहर नगर परिषद की ओर से लगाई गई बल्लियां लगी नजर आई। यहां से कुछ दूरी पर अम्बेडकर सर्किल के निकट स्थित महात्मा गांधी सांइस पार्क का मुख्य गेट पर भी ताला व बल्लियां लगी दिखी। शहर के सबसे बड़े लाखोटिया पार्क का मुख्य गेट भी बल्लियां से लॉक किया हुआ था। पुराना बस स्टैंड के निकट स्थित नेहरू पार्क भी अनलॉक नहीं किया गया। यहां भी बल्लियां से गेट बंद कर रखा था। ऐसे में पार्क में व्यायाम, योग व वॉकिंग करने की मंशा से सुबह घर से निकले लोगों को मायुस होना पड़ा।

योग प्रसिक्षक राजेंद्र सोनी ने कहा कि सुबह योग करने पहुंचा तो पार्क बंद मिला। गाइडलाइन के अनुसार सोमवार से उद्यान अनलॉक होने थे इसलिए मैं भी सुबह छह बजे आदर्श नगर स्थित आईजी पार्क में योग करने के लिए घर से पैदल निकला। वहां पहुंचा तो पार्क के मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था। दूसरा गेट बल्लियां से बंद किया हुआ मिला।

इन्होंने सरकार के निर्णय को सराहा

योग प्रशिक्षक विजयराज सोनी एवं नियमित योग करने पार्क आने वाली कृष्णा अग्रवाल ने नई गाइड लाइन में सरकार द्वारा सुबह 5 से 11 बजे तक पार्क खोलने की अनुमति को अच्छा निर्णय बताया। उन्होंने कहा कि पार्क में आने से ऑक्सीजन ज्यादा मिलती हैं क्योंकि यहां पेड़-पौधे ज्यादा होते है। इसके साथ ही वॉक व योग करने से शरीर भी स्वस्थ रहता हैं।

जिम्मेदारों का जवाब, गाइड लाइन नहीं देखी

नगर परिषद के एसई विद्यूत और प्रभारी पार्क रामेश्वर शर्मा ने कहा कि मैंने नई गाइड लाइन नहीं देखी। गाइड लाइन में पार्क सुबह 5 से 11 बजे तक खोलने की अनुमति हैं तो खोल देंगे। फिलहाल पार्क बंद हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें