पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का खतरा, प्रवासियों पर प्रशासन की नजर:महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और हैदराबाद से आए लोगों का डाटा खंगाला जा रहा, सर्वे के लिए भेजी गई टीमें

पाली8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सर्वे करती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
सर्वे करती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता।

महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते हजारों प्रवासी इन दिनों पाली आए हुए हैं। जिसके चलते जिले में कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन इन दिनों सर्वे करवाने में जुटा है। इसके लिए एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और सहयोगिनी मिल कर अपने-अपने क्षेत्र में सर्वे कर रही हैं।

सर्वे के दौरान वे पूछा जा रहा है कि आपके घर में कोई ऐसा सदस्य हैं जो काम काज के सिलसिले में बाहर रहता था। डो अब घर आया हुआ है। इसके साथ ही घर में किसी को बुखार, सर्दी-जुकाम तो नहीं है। सर्वे के दौरान ऐसी सभी जानकारियां एकत्रित की जा रही हैं, जिससे कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। प्रवासियों का नाम मोबाइल नंबर आदि नोट किया जा रहा है। जिनको बुखार, सर्दी-जुकाम है, उनको भी घर पर ही दवाई दी जा रही है।

गोडवाड़ क्षेत्र में पहुंचे हजारों प्रवासी

पाली जिले में गोडवाड़ क्षेत्र के ज्यादातर लोग काम काज के सिलसिले में महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, हैदराबाद आदि क्षेत्रों में रहते हैं। जो परिवार में शादियां होने या कोरोना के चलते जिले में आए हुए हैं। दरअसल, ज्यादातर कोरोना पॉजिटिव मरीज भी गोडवाड़ क्षेत्र से आ रहे हैं।

पाली समेकित बाल विकास सेवाओं के उपनिदेशक शांता मेघवाल ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, सहयोगिनी इन दिनों एएनएम के साथ घर-घर जाकर सर्वे करने के काम में जुटी हुई हैं। सर्दी-जुकाम, बुखार से पीड़ित लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही गांव में कितने प्रवासी आए हुए हैं। इसका डाटा एकत्रित कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें