पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन सेंटर से ग्राउंड रिपोर्ट:तेज धूप पर युवा जोश भारी, 28 किलोमीटर दूर भी पहुंच गए वैक्सीन लगवाने; बोले कोरोना को हराना है इसलिए थोड़ी देर धूप में खड़े रह सकते हैं

पाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीनेशन के लिए लगी लंबी कतार। एक युवती कोरोना का टीका लगवाते हुए। - Dainik Bhaskar
वैक्सीनेशन के लिए लगी लंबी कतार। एक युवती कोरोना का टीका लगवाते हुए।

कोरोना से पार पाने के लिए पाली के यूथ ने कमर कस ली है। वैक्सीन लगाने के लिए सोमवार को युवा कुछ सेंटरों पर कतार में नजर आए। कहीं लम्बी कतार में युवा धूप में नजर आए तो कई घर से 28 किलोमीटर खैरवा गांव में वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। वैक्सीन को लेकर सभी युवा एक स्वर में बोले कि कोरोना को हराया है। थोड़ी देर धूप में खड़े हो जाएंगे कुछ नहीं होगा। वैक्सीन लगाकर खुद भी सुरक्षित होंगे तथा दूसरों को भी वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

हाउसिंग बोर्ड डिस्पेंसरी: चेहरे पर मुस्कान लिए धूप में खड़े नजर आए कई युवा
शहर के पुराना हाउसिंग बोर्ड सांई बाबा मंदिर के सामने स्थित डिस्पेंसरी पर भास्कर टीम सुबह सवा नौ बजे पहुंची तो डिस्पेंसरी परिसर में युवाओं की लाइन लगी नजर आई। कई युवा धूप में खड़े नजर आए। सभी वैक्सीन लगवाने को उत्सुक नजर आए।

यहां लाइन में खड़े बापूनगर विस्तार निवासी विकास आर्य ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में यहां नम्बर आया इसलिए वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। उन्होंने कहां कि थोड़ी देर धूप में खड़े रह लेंगे तो कुछ नहीं होगा।

खैरवा गांव डिस्पेंसरी: कई युवाओं को रजिस्ट्रेशन के दौरान शहर से करीब 28 किलोमीटर दूर खैरवा गांव में डिस्पेंसरी में वैक्सीन लगवाने का नम्बर आया। शहर से करीब 200 युवा पाली से खैरवा वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। बोले कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन जरूरी है कुछ किलोमीटर की दूरी क्या मायने रखती है।

संचेती धर्मशाला : कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन जरूरी
दोपहर करीब साढ़़े 12 बजे भास्कर टीम बांगड़ अस्पताल के पीछे वैक्सीनेशन सेंटर संचेती धर्मशाला पहुंची। यहां ज्यादा लम्बी कतार नजर नहीं आई। वैक्सीन लगवाने आई 22 वर्षीय नेहा ने कहा कि जहां कोरोना से सैकड़ों जाने जा रही हैं उसमें युवा भी शामिल हैं। सरकार वैक्सीन लगवाने के लिए प्रचार-प्रसार कर रही है तो हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी है कि कोरोना से खुद को सुरक्षित रखने के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

टैगोर नगर डिस्पेंसरी : दोपहर डेढ़ बजे 226 ने लगवाई वैक्सीन
दोपहर करीब डेढ़ बजे टैगोर नगर स्थित डिस्पेंसरी पहुंचे तो वहां वैक्सीन लगवाने के लिए ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई। जीएनएम रेखा चौधरी ने बताया कि दोपहर का समय हैं इसलिए अब कुछ भीड़ कम हुई हैं। अभी तक 226 लोगों को वैक्सीन लगा चुके हैं।

भास्कर व्यू - वैक्सीन जरूर लगवाए क्योंकि 284 की अकाल मौत का कारण बन चुका हैं कोरोना
कोरोना से अब तक जिले में 284 जनों की मौत हो चुकी हैं। यह आंकड़ा बनाने के लिए काफी हैं कि कोरोना कितना घातक हैं। जिले में वर्तमान में 6568 एक्टिव केस हैं तथा अभी तक 23581 कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

14 स्थानों हो रहा वैक्सीन
पाली- संचेती धर्मशाला, टैगोर नगर डिस्पेंसरी व हाउसिंग बोर्ड शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ।
जैतारण- नोवल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल।
सोजत- उपजिला अस्पताल।
खारची- सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र। रानी, रोहट, बाली, नाडोल, रायपुर, सुमेरपुर, सोजतरोड, खैरवा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें