पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रुडिप ने खाेदा शहर:कुछ माह पहले बनी सड़कें भी ताेड़ डाली, बापू नगर व इंद्रा काॅलाेनी में दिनभर उड़ते हैं धूल के गुबार

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मस्तान बाबा राेड पर खाेदी सड़क, सड़क के ब्लाॅक ताेड़े, बापू नगर में टूटी सड़कें, नहर चाैराहे पर खाेदा गड्ढा

सीवरेज व 24 घंटे पेयजल प्राेजेक्ट काे लेकर रुडिप ने शहर की सड़काें काे पूरी तरह से छलनी कर दिया है। मुख्य सड़काें से लेकर काॅलाेनियाें की सड़काें काे रुडीप ने जगह-जगह से खाेद डाला। हैरानी की बात यह है कि नगर परिषद की ओर से कुछ समय पहले ही इन सड़काें काे बनाया गया था। बापू नगर में रुडिप की ओर से खाेदी गई सड़काें काे अभी तक वापस नहीं बनाया गया है। इसके चलते काॅलाेनीवासियाें काे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इधर, काॅलाेनीवासियों की ओर से बार-बार संबंधित अधिकारियाें काे अवगत भी कराया जाता है, लेकिन इसके बाद भी काेई कार्रवाई नही हाेती है। हाल यह है कि नगर परिषद की ओर से कुछ ही समय पहले मस्तान बाबा से लेकर विवेकानंद सर्किल तक सड़क का निर्माण करवाया गया था, लेकिन अब यहां सड़क की बजाय गड्ढे ही हैं, क्याेंकि रुडिप ने इसे पूरी तरह से खाेद दिया है।

बापू नगर में लगातार खाेद रहे सड़कें, बना नहीं रहे
रुडिप ने सीवरेज के नाम पर बापू नगर में ताे बहुत बुरी स्थिति बना रखी है। माेहल्लेवासियांे का अाराेप है कि पिछले लंबे समय से सड़काें काे खाेद कर रख दिया है। इसके बाद भी जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं देते हैैं। स्थानीय निवासी विजयराज गाैड़ ने बताया कि दाे माह से हालात इतने विकट हैं कि गलियाें काे खाेद कर चले गए। वापस ठीक नहीं कर रहे हैं। पूरे दिन धूल मिट्टी उड़ती है, लेकिन इसके बाद भी काेई कार्य नहीं हाेता हैै।

जिम्मेदार बने गैर-जिम्मेदार : न रुडिप ध्यान देता है न ही नगर परिषद
नहर चाैराहा पर मुख्य शिवाजी सर्किल के पास लंबे समय से रुडिप ने बड़ा गड्ढा खाेद रखा है। इसके चलते इंद्रा काॅलाेनी की ओर से जाने में भी बहुत परेशानी हाेती है। वही शिवाजी सर्कल की तरफ सड़क पूरी तरह से संकरी हाे गई। इसके चलते मुख्य सड़क पर भी आवागमन में परेशानी हाेती हैं। इंद्रा काॅलाेनी में ताे हालत और भी खराब है। इंद्रा काॅलाेनी में जाने वाले मुख्य मार्ग पर भी जगह-जगह खड्डे खाेदे गए हैं। इसके चलते काफी परेशानी हाेती है। शहर के विकास का जिम्मा नगर परिषद के पास है, अधिकारी काेई प्रभावी कार्रवाई नहीं करते हैं।

तस्वीरेें झूठ नहीं बाेलती, आखिर जिम्मेदार काैन ?
1. शहर के मस्तान बाबा से विवेकानंद सर्किल : कुछ दिनाें पहले ही सड़क नगर परिषद ने बनाई। लेकिन रुडिप ने पूरी ताेड़ दी। नगर परिषद के आयुक्त का दावा था कि जहां रुडिप कार्य करता है, वाे पहले स्वीकृति लेगा। इसकाे लेकर उन्हाेंने अधिकारियों की टीम भी लगाई थी। लेकिन नगर परिषद आयुक्त के दावे भी धरातल पर धराशायी हाे रहे हैं। हालात इतने विकट हैं कि इस सड़क काे पूरी तरह से बंद कर दिया। जबकि यह सड़क बाजार में जाने के लिए मुख्य रास्ता है।

साैदर्यकरण के ब्लाॅक तक निकाल दिए
कलेक्ट्रेट से हाेते हुए सूरजपाेल की तरफ के रास्ते पर रुडिप के कर्मचारियाें ने पाइपलाइन डालने के नाम पर शहर के साैदर्यकरण के लिए लगाए ब्लाॅक तक निकाल दिए। यही हालात नया बस स्टैंड से सर्किट हाउस की तरफ जाने वाले गाैरव पथ के हैं। वहां पर भी पूरी सड़क काे ताेड़ दिया है।

बापू नगर में काम शुरू कर दिया है। दाे से तीन दिन में कार्य पूरा कर देंगे। मस्तान बाबा से विवेकानंद सर्किल तक भी पाइपलाइन डालने का कार्य शुरू किया है। वहां सड़क बनी हुई थी, वापस बनाकर देंगे। बाजाराें में भी सीवरेज का कार्य चल रहा है, जिसे मार्च तक पूरा कर देंगे। बड़ा प्राेजेक्ट है। शहर के विकास के लिए, इसलिए छाेटी-माेटी परेशानियां आ रही हैं। लेकिन पूरा हाेने के बाद शहर काे बड़ी साैगात मिलेगी।
- केके अग्रवाल, एक्सईएन, रुडिप

नगर परिषद आयुक्त से बात करने का प्रयास किया, लेकिन फाेन रिसीव नहीं किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें