राहत / रोडवेज ने आबूरोड से जयपुर व अंबाजी के लिए नियमित बस सेवा प्रारंभ की

X

  • नियमित बसों का संचालन बढ़ने से यात्रियों की संख्या में भी दिनोंदिन हो रही बढ़ोत्तरी
  • यात्रा विवरण लेने के बाद यात्रियों को बसों में करवाया जा रहा सफर

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 08:57 AM IST

पाली. लॉकडाउन के चलते ठप रोडवेज सेवा धीरे-धीरे फिर से दौडऩे लगी है। इसलिए आबूरोड रोडवेज आगार प्रबंधन की ओर से मंगलवार से जयपुर एवं अंबाजी गुजरात के लिए नियमित बस सेवा का संचालन शुरू किया गया है। रोडवेज बसों में अपने गंतव्य स्थानों को प्रस्थान करने वाले सभी यात्रियों का पूरा विवरण लेने के बाद ही यहां से भेजा रहा है।

इस दौरान उन्हें कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने तथा बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को आबूरोड से सवेरे 11.30 बजे अंबाजी के लिए बस सेवा का संचालन शुरु किया गया। यह बस वहां से दोपहर 3 बजे रवाना होकर वापस आबूरोड आएगी।

इसके साथ ही शाम 5.45 बजे आबूरोड से जयपुर रात्रिकालीन बस सेवा शुरु की गई है जो अगले दिन सवेरे 4.20 बजे जयपुर पहुंचेगी। वापस में जयपुर से शाम 6 बजे रवाना होकर सवेरे 5 बजे आबूरोड आएगी। सरुपगंज, सिरोहीरोड, सिरोही, शिवगंज, सांडेराव, पाली, सोजत, ब्यावर,  अजमेर व किशनगढ़ बस स्टैंड पर ठहराव होगा। आरएसआरटीसी ऑनलाइन बुकिंग करवाने पर पांच प्रतिशत कैशबैक दिया जाएगा। ज्ञात रहे कि कोविड-19 के बढते प्रभाव के बाद लागू लॉकडाउन के चलते गत 22 मार्च से रोडवेज की बस सेवा पूरी तरह  बंद थी।

आबूरोड से बड़ौदा के लिए बस सेवा शुरू करवाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा

रोडवेज आगार प्रबंधन की ओर से एक-एक कर  बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। इस क्रम में आबूरोड से बड़ौदा गुजरात के लिए बस सेवा शुरु करने का प्रस्ताव बनाकर उच्च प्रशासन को भिजवाया गया है। वहां से स्वीकृति मिलने के बाद यह बस भी रोड पर दौडऩे लगेगी।

इसके साथ ही मंगलवार को जोधपुर-अहमदाबाद तथा सिरोही-अहमदाबाद बस सेवा भी शुरु होने से यह बसें आबूरोड होते हुए गुजरी। इन बसों के शुरु होने से अहमदाबाद मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों को बडी राहत मिल सकेगी।
बढ  रहा है यात्रीभार

  • जैसे-जैसे बसें शुरु हो रही है वैसे-वैसे यात्रीभार भी बढ़ रहा है। बसों में बिठाने से पहले उनकी यात्रा के बारे में पूरी जानकारी ली जा रही है। इस दौरान आवश्यक सभी प्रबंध किए गए हैं। बसों के संचालन में इजाफा होने के साथ ही यात्रीभार भी बढा है।  -जालमसिंह, ट्रैफिक मैनेजर, रोडवेज, आबूरोड

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना