जय बाबा की बोलकर रुके, फिर चाकू दुखा लूटा:पैदल रामदेवरा के लिए निकले युवक को दो बदमाशों ने लूट लिया, डर के मारे पीड़ित ने अपने पास मौजूद रुपए बदमाशों को दिए

सेंदड़ा (पाली)एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
झाला की चौकी में देवेन्द्र मेवाड़ा के साथ जातरू। - Dainik Bhaskar
झाला की चौकी में देवेन्द्र मेवाड़ा के साथ जातरू।

सेंदड़ा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से लूट की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। ताजा मामला शुक्रवार रात का हैं। भोपाल से पैदल रामदेवरा के लिए निकले एक जातरू को बाइक पर आए दो बदमाशों ने सेंदड़ा के निकट रामगढ़ मोरी में जय बाबा की बोल कर रोका। और बोले जो कुछ हैं चुपचाप दे तो आनाकानी की तो एक युवक ने चाकू दिखाया। तो डर के मारे जातरू ने जो कुछ रुपए अपने पास थे वे बदमाशों को दे दिए। वारदात को लेकर पीड़ित ने सेंदड़ा थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस जांच में जुटी हैं।

जानकारी के अनुसार भोपाल के सिवर जिले के अमलाई गांव निवासी 52 हरिओम पुत्र धन्नाराम 23 दिन पहले गांव से बाबा रामदेव के दर्शन के लिए पैदल यात्रा पर निकला। वह धीरे-धीरे चल रहा था ऐसे में उसके साथ के जातरू आगे निकल गए। वह सेंदड़ा थाने के रामगढ़ मोरी में पहुंचा बाइक पर दो युवक आए। जय बाबा की बोलकर उसे रोका। एक युवक नीचे उतारा और चाकू दिखाकर बोला जो कुछ हैं चुपचाप दे दो नहीं तो जान से मार देंगे। डर के कारण वृद्ध ने अपने पास रखे 1720 रुपए उन बदमाशों को दे दिए। उसके बाद वे फरार हो गए।

झाला की चौकी के ओमप्रकाश ने दिखाई मानवता दी घर में शरण
रात को घबराया जातरू झाला की चौकी पहुंचा तथा एक घर के बाहर बैठ गए। झाला की चौकी निवासी ओमप्रकाश नायक ने देखा तो दरवाजा खोला। जिस पर जातरू ने उन्हें सारी कहानी बताई। मानवता दिखाते हुए ओमप्रकाश उसे अपने घर में ले गया। भोजन करवाया और रात भर आश्रय भी दिया।

समाजसेवी ने की मदद ताकि कर सके रामदेवरा का सफर पूरा
शुक्रवार सुबह ओमप्रकाश ने झाला की चौकी निवासी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेन्द्र मेवाड़ा को घटना की पूरी जानकारी दी। वे जातरू से मिले तथा उसे 2100 रुपए नकद सहयोग राशि दी तथा कहा कि आप रामदेवरा का अपना सफर पूरा करो। और जरूरत पड़े तो वापस आते समय बोल देना। जिससे जातरू की आंखें नम हो गई और धन्यवाद देते हुए रामदेवरा दर्शन के लिए फिर से पैदल सफर पर रवाना हो गए।

बेटे के लिए मांगी मन्नत पूरी हुई तो घर से रामदेवरा के लिए निकले पैदल
जातरू ने बताया कि उनके बेटे का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था। जिस पर उन्होंने बाबा रामदेव से मन्नत मांगी। उसके बाद बेटे के स्वास्थ्य में सुधार होने लगा। जिस पर वे पैदल रामदेवरा के लिए रवाना हुए थे।

16 अगस्त : महिला का बैग लूटा था बदमाशों ने
झाडली मानपुरा (सेंदड़ा) निवासी सुरेश सिंह रावत अपनी पत्नी निरमादेवी व बच्चे के साथ बाइक से सेंदड़ा आ रहे थे। लालपुरा घाट में शाम करीब सात बजे बाइक पर आए तीन बदमाशों ने उनकी पत्नी के हाथ से बैग छीन फरार हो गए। मामले में पुलिस ने तीन बदमाशों को बाद में घटना के कुछ समय बाद ही गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...