पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Sardaram, The Mastermind Of The Attack On The Former MLA, Was Caught In Gujarat 23 Days Later, Scared Of Gangster Encounter In UP, Ran Barefoot To Escape

सरेंडर:पूर्व विधायक पर हमले का मास्टरमाइंड सरदाराराम 23 दिन बाद गुजरात में पकड़ा, यूपी में गैंगस्टर के एनकाउंटर से डरा, बचने के लिए नंगे पांव दौड़ा

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुजरात के शराब तस्कर ने दी थी शरण, पाली की पुलिस टीम के दबिश देते ही दीवार फांद ओवरब्रिज के नीचे छिपकर रहम की भीख मांगने लगा
  • पुलिस को देख सरदाराराम नंगे पांव ही खेतों में भागा, पुलिया के नीचे पुलिस ने पकड़ा, फार्म हाउस लाकर चप्पल पहनाए
Advertisement
Advertisement

पूर्व विधायक भीमराज भाटी पर जानलेवा हमले का मास्टरमांड बजरी माफिया एवं कलाली का पूर्व सरपंच सरदाराराम भाट 23 दिन बाद पकड़ा गया। जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने शुक्रवार शाम काे गुजरात के साबरकांठा जिले में ईडर थाना क्षेत्र के घंटीयाेल गांव से उसे गिरफ्तार कर लिया। वह यूपी के गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर करने की खबरें देख रहा था, जिसके बाद से काफी तनाव में था।

शुक्रवार शाम करीब 4 बजे सीओ ग्रामीण श्रवणदास संत के नेतृत्व में राेहट एसएचओ कमलेश गहलाेत व जिला विशेष टीम के प्रभारी राजदीपेंद्र समेत 10 हथियारबंद पुलिसकर्मियाें ने घंटीयाेल के निकट बंजारा बस्ती के पास शराब तस्कर संजय बंजारा के फार्म हाउस पर दबिश दी ताे आराेपी सरदाराराम भाट खुद का एनकाउंटर हाेने के भय से पांच फीट ऊंची दीवार फांद नंगे पांव ही खेताें के रास्ते भाग गया। करीब आधा किलाेमीटर तक भागने के बाद गांव के पास से गुजर रहे स्टेट हाईवे के ओवरब्रिज के नीचे छुपने का प्रयास किया। इसी दौरान पाली ग्रामीण डीएसपी श्रवणदास संत ने पिस्ताैल तानकर उसे रुकने की धमकी दी।

इस पर आरोपी रहम की भीख मांगते हुए बाहर निकला और पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस उसे पहले फार्म हाउस ले गई। बाद में स्थानीय पुलिस थाने में ले जाने के बाद शाम काे पुलिस दल आरोपी सरदाराराम को लेकर पाली के लिए रवाना हुआ।

ऐसे आया पकड़ में...

शाम 4.00 बजे : पुलिस ने फार्म हाउस पर दबिश दी ताे सरदाराराम दीवार फांद वहां से भाग गया।

4.15 बजे : फार्म हाउस से 500 मीटर दूर ओवरब्रिज के नीचे जाकर छिपने का प्रयास किया।

4.20 बजे : डीएसपी ने पिस्ताैल तानकर सरदाराराम को चेतावनी दी ताे बाहर निकल पुलिस की पकड़ में आया।

4.30 बजे : सरदाराराम काे फार्म हाउस पर लेकर आए, चप्पल पहनाई, तलाशी के बाद नजदीकी थाने ले गए।

एक सप्ताह पहले बाड़मेर के शराब तस्कर के यहां पुलिस पहुंची ताे ठिकाना बदला, गुजरात भाग गया

पूर्व विधायक पर हमले के बाद पुलिस का दबाब बढ़ता देख वह बाड़मेर के धाेरीमन्ना के कुख्यात शराब तस्कर प्रकाश विश्नाेई की शरण में गया। एक सप्ताह पहले एसपी राहुल काेटाेकी ने खुफिया सूचना के आधार पर सीओ ग्रामीण श्रवणदास संत के निर्देशन में स्पेशल टीम काे धाेरीमन्ना इलाके के तस्कर प्रकाश विश्नाेई के यहां पुलिस की दबिश दिलाई, लेकिन इससे पहले ही आराेपी वहां से फरार हाे गया।

उसके बाद वह तस्कर प्रकाश की मदद से गुजरात के शराब तस्कर दीवानसिंह की शरण में चला गया था। दीवानसिंह गुजरात में शराब की पाबंदी का फायदा उठा कर अवैध रूप से शराब की तस्करी करता है, जिसे पंजाब व हरियाणा से बाड़मेर के धाेरीमन्ना का कुख्यात तस्कर प्रकाश विश्नाेई शराब सप्लाई करता है। 

पांच दिन से साबरकांठा के पास फार्म हाउस पर हुआ रुका था

बाड़मेर के धाेरीमन्ना के तस्कर प्रकाश और कलाली गांव के बजरी माफिया सरदाराराम भाट के बीच पहले से दाेस्ती है, जिसके चलते प्रकाश ने उसे गुजरात के साबरकांठा जिले में सक्रिय तस्कर दीवानसिंह के पास भेजा। दीवानसिंह ने ईडर में अवैध रूप से शराब सप्लाई का धंधा संभालने वाले अपने गुर्गे संजय बंजारा के पास उसके गांव घंटीयाेल में भेज दिया।

घंटीयाेल के पास बंजारा समाज बाहुल ढाणी है, जहां संजय बंजारा ने अपना फार्म हाउस बना रखा था। पिछले पांच दिन से आराेपी सरदाराराम उसी फार्म हाउस पर छिपा हुआ था। शुक्रवार शाम को पुलिस ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया।

चार घंटे सादे कपड़ाें में घूमकर पुलिस ने की घेराबंदी 
पूर्व विधायक भीमराज भाटी 17 जून को रोहट के कलाली गांव में मनरेगा कार्य का जायजा लेने गए थे। वहां बजरी माफिया सरदाराराम भाट के इशारे पर कुछ लाेगाें ने भाटी पर जानलेवा हमला किया था। इसके बाद से सरदाराराम फरार था। भाट एक सप्ताह से साबरकांठा जिले के घंटीयाेल में शराब तस्कर दीवानसिंह के गुर्गे संजय बंजारा के फार्म हाउस पर रह रहा था।

शुक्रवार सुबह से ही वह टीवी पर यूपी पुलिस द्वारा गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर की खबरें देख रहा था, जिसके बाद से वह तनाव में था। हमेशा ताे वह फार्म हाऊस से बाहर घूमता है, लेकिन शुक्रवार सुबह से वह बाहर नहीं निकला। तब तक पाली से डीएसपी ग्रामीण संत के नेतृत्व में गए पुलिस दल ने उस फार्म हाउस की घेराबंदी कर दी।

डीएसपी ने सिविल ड्रेस में स्थानीय पुलिस के एक कांस्टेबल की मदद से बाइक पर घूमकर उस फार्म हाउस की रैकी की और बाद में टीम के साथ दबिश देकर उसे पकड़ा। शुक्रवार देर शाम काे पुलिस दल सरदाराराम को साथ लेकर पाली के लिए रवाना हो गया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement