कटरीना के लिए सोजत से पहुंची मेहंदी:एक महीने में तैयार हुई खास ऑर्गेनिक मेहंदी, मेहमानों के हाथ में भी लगी

पाली6 महीने पहले

कटरीना के हाथों में लगने वाली मेहंदी भी सोजत से सवाई माधोपुर पहुंची। सोमवार को इवेंट कंपनी के प्रतिनिधि सोजत पहुंचे। यहां मेहंदी व्यवसायी की ओर से कोण के बॉक्स गिफ्ट के तौर पर दिए। कटरीना के लिए खास ऑर्गेनिक मेहंदी तैयार की गई है। इसमें किसी भी तरह का केमिकल नहीं है। इसे बनाने में करीब एक महीने का समय लगा।

सोजत के मेहंदी व्यवसायी नितेश अग्रवाल ने बताया कि इवेंट कंपनी के प्रतिनिधि 20 किलो मेहंदी पाउडर व 400 कोण का बॉक्स लेकर कार से सवाई माधोपुर रवाना हो गए। उनका कहना था कि पूरा कार्यक्रम सीक्रेट रखा जा रहा है, इसलिए कंपनी प्रतिनिधि के आने का कार्यक्रम भी किसी से शेयर नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि इसके रुपए नहीं लिए गए है। सोजतवासियों की तरफ से कटरीना के लिए गिफ्ट के रूप में मेहंदी के बॉक्स भेजे गए हैं।

सोजत में मेहंदी तैयार करते श्रमिक। फाइल फोटो
सोजत में मेहंदी तैयार करते श्रमिक। फाइल फोटो

1 के बजाय 3 बार छानी गई मेहंदी
मेहंदी व्यवसायी ने बताया कि कटरीना के लिए खास मेहंदी तैयार की गई है। जो पूरी तरह से ऑर्गेनिक है। ये बिना कीटनाशक दवा के छिड़काव वाली है। मेहंदी पाउडर को तैयार करने के दौरान एक बार मशीन से छाना जाता है, लेकिन कटरीना के लिए तीन बार मेहंदी पाउडर को पीसने के बाद हाथों से छाना (ट्रिपल फिल्टर) गया। ताकि हाथों में मेहंदी लगाने के दौरान कोई दाना न आए। हाथों को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए कोण तैयार करने में भी किसी तरह का केमिकल यूज नहीं किया। इसमें लोंग, नीलगिरी व टी-3 नेचुरल ऑयल डाला गया है।

ऐश्वर्या, प्रियंका के हाथों में भी लग चुकी है सोजत की हिना
पाली जिले के सोजत की विश्व प्रसिद्ध मेहंदी इससे पहले ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा सहित कई फिल्मी स्टार व उद्योगपतियों की बेटियों के हाथों पर रच चुकी हैं। राजस्थानी शादी का शाही अंदाज एवं सोजत की मेहंदी कई फिल्मी स्टारों व बिजनेसमैन की पहली पसंद होती है।