रैंकिंग / जिले में हेल्थ मॉनिटरिंग सेक्टर बैठकों की सेल्फ मॉनिटरिंग में भी पाली रहा अव्वल

X

  • चिकित्सा विभाग की सेक्टर मीटिंगों में डॉक्टरों ने ओडीएफ से सेल्फ मॉनिटरिंग की

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:45 AM IST

पाली. चिकित्सा विभाग के चल रहे कार्यक्रमों के संचालन एवं मॉनिटरिंग में पाली जिला हर क्षेत्र में अव्वल रहने की ठान रखी है। पहले टीबी कार्यक्रम, एमसीएचएम व पीएमएसएमए की मॉनिटरिंग फिर हाल ही में कुष्ठ रोग निवारण अभियान में पाली जिले में पूरे प्रदेश में अपना परचम लहरा चुका है। अब सेक्टर बैठकों में सेल्फ मॉनिटरिंग में भी अपना दबदबा कायम कर राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

सीएमएचओ डॉ.आरपी मिर्धा ने बताया कि पाली जिले के चिकित्सा विभाग में चल रहे कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं मॉनिटरिंग के लिए ब्लाॅक एवं सेक्टर लेवल तक बैठकों का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि जून माह में चिकित्सा विभाग की ओर से शत-प्रतिशत सेक्टर बैठकों का आयोजन किया गया, जिसमें संबंधित सेक्टर से चिकित्सा अधिकारियों ने ओडीके एप्प से मॉनिटरिंग कर रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी है। राज्य स्तर से प्राप्त जानकारी के अनुसार पाली जिले ने सर्वाधिक 69 सेक्टर बैठकों की सेल्फ मॉनिटरिंग कर पहला स्थान प्राप्त किया है।
अधिकारियों के प्रयास रंग लाए
सीएमएचओ डॉ.आरपी मिर्धा ने बताया कि सेक्टर बैठकों की सेल्फ मॉनिटरिंग के लिए जिला प्रजनन एवं बाल स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.उजमा जबीन ने पिछले दिनों हुई बैठक में निर्देश दिए थे। जिसकी पालना में अंकों में सुधार हुआ तथा रैंकिंग में 63 प्रतिशत से बढ़कर 69 प्रतिशत प्राप्त कर कामयाबी पाई।
कोरोना में तो कलेक्टर अंशदीप ने भी विभाग के कार्यों को सराहा

आरसीएचओ डॉ.उजमा जबीन ने बताया कि पाली जिले में कोरोना को लेकर चिकित्सा विभाग की ओर से किए जा रहे कार्यों को कलेक्टर अंश दीप ने सराहा है। शनिवार को स्वास्थ्य भवन में हुई जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में जिले के सभी बीसीएमओ, सीएचसी प्रभारी के साथ स्वयं अंशदीप ने बैठक में कोरोना की समीक्षा के दौरान चिकित्सा विभाग की जमकर सराहना की।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना