डोडा पोस्त से भरी लग्जरी गाड़ी छोड़कर भागे बदमाश:तलाशी में पुलिस को कार में मिला 444 किलो डोडा-पोस्त, बाजार कीमत करीब साढ़े 22 लाख रुपए

पाली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवपुरा पुलिस द्वारा पकड़ा गया डोडा-पोस्त। - Dainik Bhaskar
शिवपुरा पुलिस द्वारा पकड़ा गया डोडा-पोस्त।

शिवपुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी की। जिसे देख तस्करों ने यू टर्न ले गाड़ी दौड़ा दी। पुलिस ने पिछा किया तो तस्कर बीच राह गाड़ी छोड़ पैदल फरार हो गए। जब्त की गई गाड़ी में पुलिस को 444 किलो डोडा पोस्त मिला।

सोजत वृत्ताधिकारी हेमंत जाखड़ ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर SHO शिवपुरा अनिल कुमार ने बुधवार को नाकाबंदी की। जिसे देख तस्कर गाड़ी वापस घूमाकर फरार होने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो तस्कर थाना क्षेत्र के रूपावास-गोदेलाव रोड पर डोडा-पोस्त से भरी गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। तलाशी में कार में 444 किलो डोडा-पोस्त मिला। जिस पर पुलिस ने कार व कट्‌टों में भरा डोडा पोस्त जब्त किया।

बाजार कीमत करीब साढ़े 22 लाख रुपए
पकड़े गए डोडा पोस्त की बाजार करीब कीमत करीब ढाई 22 लाख रुपए हैं। प्रदेश में डोडा पोस्ट की बिक्री प्रतिबंधित हैं। लेकिन चोरी-छीपे आज भी डोडा-पोस्त की तस्करी होती हैं। जो बाजार में 5 से 7 हजार रुपए किलो के भाव में इन दिनों डोडा-पोस्त बिक रहा हैं। पाली, जोधपुर जिले में बड़ी संख्या में विशेषकर ग्रामीण क्षेत्र में डोडा-पोस्त का सेवन करने वाले हैं।

जोधपुर जाने के लिए तस्करों का प्रमुख रूट
चित्तौड़गढ़ आदि क्षेत्रों से तस्कर कम दामों पर डोडा-पोस्त अवैध रूप से खरीद कर लाते हैं तथा उसे जोधपुर, पाली जिले में पांच से सात हजार रुपए किलो के भाव में बेचते हैं। तस्कर उदयपुर एवं मारवाड़ जंक्शन रूट से होकर जाडन की तरफ पहुंचते हैं। यहां से अंडरब्रिज से होकर सीधे जोधपुर की तरफ जाने वाला मार्ग पकड़ते हैं।

साल भर में महज पांचवी कार्रवाई, दिन के उजाले ही भाग गए तस्कर
शिवपुरा थाना क्षेत्र तस्करी के प्रमुख रूटों में शामिल हैं। रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले में तस्कर चोरी छीपे डोडा-पोस्त, अफीम की तस्करी करते हैं। साल भर में शिवपुरा थाना पुलिस की यह महज 5वीं कार्रवाई हैं। बुधवार दोपहर में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की। उसमें भी तस्कर दिन के उजाले में पुलिस से पीछा छुड़ाकर पैदल ही फरार होने में कामयाब कैसे हो गए। यह शिवपुरा पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाने जैसा हैं।

खबरें और भी हैं...