VIDEO: 50 लाख की शराब के साथ दो गिरफ्तार:कई थानों की पुलिस को चकमा दे 625 KM का सफर तय कर पाली पहुंचे तस्कर, आखिर पकड़े गए

पाली।6 महीने पहले
रोहट क्षेत्र में एक शराब की दुकान के निकट बैठकर शराब पी रहे लोगों को डांटने एसडीएम कुछ इस तरह डंडा हाथ में लेकर पहुंचे।

पाली के ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने सोमवार शाम को अंग्रेजी शराब से भरे ट्रक को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। ट्रक की तलाशी में पुलिस को 411 कर्टन हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब मिली। जिसकी बाजार कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही हैं। शराब अवैध रूप से परिवहन करने के मामले में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर व खलासी को गिरफ्तार किया तथा ट्रक व शराब जब्त करने की कार्रवाई की। हैरानी की बात यह हैं कि हरियाणा बॉर्डर से लेकर पाली तक करीब 625 KM का सफर तय कर शराब से भरा ट्रक लेकर तस्कर पाली तक पहुंचे गए। जबकि इस रास्ते में हाइवे पर कई थाने आते हैं जिनमें पाली जिले के भी कई थाने शामिल हैं लेकिन एक भी थाना पुलिस ने इनकी तलाशी नहीं ली या यूं कह दिजीए कि उनका मुखबिर मंत्र कमजोर होने के कारण उनके थाना क्षेत्र से होकर शराब से भरा ट्रक निकालने में तस्कर कामयाब हो सके। लेकिन पाली में पकड़े गए।

पाली ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस द्वारा जब्त किया गया ट्रक जिसमें चूने के कट्‌टों के नीचे शराब छुपाकर गुजरात ले जाई जा रही थी।
पाली ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस द्वारा जब्त किया गया ट्रक जिसमें चूने के कट्‌टों के नीचे शराब छुपाकर गुजरात ले जाई जा रही थी।

SP राजन दुष्यंत ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सोमवार शाम करीब पांच बजे ट्रांसपोर्ट नगर थानाप्रभारी विक्रम सांदू मयजाप्ता ट्रांसपोर्ट नगर के आगे नाकाबंदी की। शक के आधार पर सोजत की तरफ से आ रहे एक ट्रक को रोका। उसमें चूना पाउडर के कट्‌टे भरे हुए थे। तलाशी ली तो पुलिस को चूने के कट्‌टे के नीचे हरियाणा निर्मित 411 अंग्रेजी शराब के कर्टन मिले। जिनकी बाजार कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही हैं। पुलिस ने अवैध रूप से शराब का परिवहन करने के मामले में ट्रक चालक सिरोही जिले के मावल गांव (आबूरोड) निवासी 30 वर्षीय फिरोज खान पुत्र सिकन्दर खान व मावल (आबूरोड) निवासी यूनुस खान पुत्र बरकत खान को गिरफ्तार किया तथा ट्रक से 411 कर्टन अंग्रेजी शराब व ट्रक जब्त किया। रिमांड के दौरान आरोपियों से पुलिस पूछताछ करेगी कि हरियाणा से शराब किससे खरीद कर लाए तथा आगे गुजरात में कहां सप्लाई करने जा रहे थे। जिससे तस्करों के इस पूरे नेटवर्क तक पहुंचा जा सके।

पाली ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस द्वारा जब्त किया गया ट्रक।
पाली ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस द्वारा जब्त किया गया ट्रक।

ट्रक पर लगा तिरपाल खुला रखा ताकि किसी को शक न हो
पुलिस से बचने के लिए इस बार तस्कर रात की बजाय दिन में ही शराब से भरा ट्रक लेकर निकले। पुलिस को शक न हो इसलिए इन्होंने ट्रक पर लगा तिरपाल खुला रखा। तस्करों ने ट्रक में भरे चूने के कट्‌टों के नीचे शराब के 411 कर्टन छीपा रखे थे। जैसे ही पुलिस ने ट्रक के केबिन के पीछे की तरफ रखे चूने के कट्‌टे हटाए उनके नीचे शराब की कर्टन नजर आ गए। करीब दो घंटे ट्रक से चूने के कट्टे व शराब के कर्टन उतारने में लगे।

थाने के दो कमरे भर गए शराब से
ट्रांसपोर्ट नगर थाना नगर परिषद के सामुदायिक भवन में संचालित हो रहा हैं। आलम यह हैं कि थाने में मालखान न के बराबर हैं। जब्त शराब रखने के लिए पुलिस को दो कमरे खाली कर उनमें शराब के कर्टन रखने पड़े। दर्द यह भी हैं कि SHO विकास कुमार के समय भी थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर भारी शराब जब्त की थी। अभी तक उसका निस्तारण भी नहीं हो सका हैं। ऐसे में अब शराब की 411 कर्टन रखने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस को दो कमरे खाली कर उनमें शराब रखनी पड़ी ओर उन कमरों से कम्प्यूटर सेट बाहर हॉल में लगाने पड़े।