कोरोना / एसपी ने अफसरों काे कहा- अब असली परीक्षा है, क्याेंकि जनता की अपेक्षाएं बढ़ीं

X

  • बोले- कोरोना महामारी में पुलिस कार्मिकों ने शहर सहित जिले में किया सराहनीय कार्य

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पाली. एसपी राहुल कोटोकी ने जिले के पुलिस अफसरों काे कहा कि काेराेना संक्रमण की महामारी ने पिछले दाे माह से पुलिस में हर वर्ग के कर्मचारी ने अच्छा काम किया। वैश्विक महामारी में लाेगाें काे संक्रमण से बचाने के लिए कांस्टेबल से लेकर अफसरों की सेवाओं काे जनता ने भी सराहा है। उन्हाेंने वीडियाे कांफ्रेसिंग के जरिए शनिवार काे क्राइम मीटिंग में अफसरों काे एक बार फिर से ताकीद किया है कि जनता में पिछले दाे माह में पुलिस की जाे छवि निखर कर सामने आई है।

और जनता की अपेक्षाएं भी पुलिस से बढ़ी है। जनता की अपेक्षाओंं पर खरा उतरने और छवि काे बनाए रखने के लिए असली परीक्षा की घड़ी अब है। क्याेंकि लाॅकडाउन 4.0 में छूट मिलने के बाद अपराधों में बढ़ाेतरी हाे सकती है। लाॅकडाउन में छूट का फायदा उठा कर माफिया बजरी,शराब या अन्य मादक पदार्थों में लिप्त बदमाश और अपराध प्रवृत के लाेग बाहर निकल कर अपराध काे अंजाम दे सकते है।

ऐसे में ऐसेअपराधियाें की धरपकड़ तेज की जाए और माफिया पर हर हाल में नकेल कसती रहनी चाहिए। उन्हाेंने जिले के सभी थानाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों से कहा कि आने वाले समय में भी मजबूत पुलिसिंग, जनता में पुलिस की मौजूदगी दिखाने पर जोर दिया।

उन्होंने कोरोना के दौरान लॉक डाउन नियमों को तोडऩे वाले और पुलिस से उलझने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। एसपी ने उदाहरण देते हुए कि कहा कि बजरी खनन रंजिशों के चलते जैतारण व राेहट में हत्या की घटनाएं हो चुकी है, ऐसा अवैध खनन हर हाल में रोका जाए। इसके अलाव चाेरी-नकबजनी व लूट की घटनाओं काे भी राेका जाए। 
पुलिस से उलझने वालाें पर मुकदमा दर्ज हो
एसपी राहुल काेटाेकी ने कहा कि कोरोना ड्यूटी के दौरान पुलिस से उलझने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए। लॉक डाउन के नियम तोडऩे वाले, बिना मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। खासकर सांयकालीन पेट्रोलिंग बढ़ाने की बात कही।

वीसी के दाैरान एएसपी डाॅ. तेजपाल सिंह, सीओ सिटी नारायणदान चारणा, अपराध सहायक अशोक कच्छवाह, काेतवाल गाैतम जैन,औद्याेगिक थाना प्रभारी सवाईसिंह राठाैड़, टीपी नगर एसएचओ विकास कुमार, सदर एसएचओ भंवरलाल पटेल भी माैजूद रहे। बाली में एएसपी ब्रजेश साेनी के साथ बाली वृत के अफसरों के अलावा सभी डीएसपी के साथ वृत के थाना प्रभारियाें ने वीसी में भाग लिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना