कोरोना का कहर:कार्यवाहक डॉक्टर समेत कर्मचारी पॉजिटिव बर चौकी प्रभारी और 4 कांस्टेबल भी संक्रमित

पाली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बर. बिराटिया खुर्द में एएनएम पॉजिटिव आने के बाद बंद पड़ा स्वास्थ्य केंद्र। - Dainik Bhaskar
बर. बिराटिया खुर्द में एएनएम पॉजिटिव आने के बाद बंद पड़ा स्वास्थ्य केंद्र।
  • बर चिकित्सा प्रभारी सीरवी को सीएमएचओ ने किया एपीओ, ग्रामीणों में रोष व्याप्त

कस्बे में स्थित बर पीएचसी पर हॉस्पिटल में कार्यरत एक कंपाउंडर एवं कार्यवाहक डॉक्टर को छोड़कर सभी स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ये सभी पिछले 2 दिनों में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इनमें से अधिकतर स्वास्थ्यकर्मियों में कोरोना के हल्के लक्षण हैं, तो एक स्वास्थ्यकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य सभी होम आइसोलेशन में हैं। 9 स्वास्थ्यकर्मियो में एक कार्यवाहक डॉक्टर, मेलनर्स प्रथम 1, जीएनएम 3, एएनएम 1, आशा सुपरवाइजर 1, 1 सहायककर्मी तथा बिराटियां खुर्द उप स्वास्थ्य केंद्र पर जीएनएम भी पॉजिटिव आने के बाद उप स्वास्थ्य केंद्र पर अब ताला लगा दिया गया है। पिछले 2 दिनों से उप स्वास्थ्य केंद्र को नहीं खोला गया है।

इसी तरह कुछ दिनों पूर्व बर चौकी प्रभारी भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद वहां के चार कांस्टेबल ने 4 दिन पूर्व जांच करवाई थी, जिसकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। बर पीएचसी में 11 में से 10 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित मिले हैं, जो रायपुर ब्लॉक में चिकित्सा विभाग में सबसे अधिक संख्या कर्मचारियों की है।

भाजपा नेता कानसिंह इंदा ने सीएमएचओ को दी चेतावनी, डॉक्टर सीरवी को बर पीएचसी में लगाए वापस, नहीं तो फिर जनता उतरेगी सड़कों पर

36 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, 63 मरीज स्वस्थ हुए ताे 503 है एक्टिव केस
देसूरी | देसूरी ब्लॉक में गुरुवार काे 36 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। जिससे देसूरी ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 566 हो गई है। जिसमें से 63 मरीज के स्वस्थ्य होने पर 503 एक्टिव केस बचे हैं। देसूरी ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.राजेश राठौड़ ने बताया कि कोरोना लापरवाही के कारण ज्यादा फैल रहा है।

देसूरी ब्लॉक क्षेत्र में लोग कोरोना महामारी को गंभीरता से नही ले रहे है,जिसके कारण कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ाेतरी हो रही है। गुरुवार को देसूरी ब्लॉक में 36 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिसके कारण कोरोना मरीजों का आंकड़ा 566 हो चुका है। जिसमें 63 मरीज स्वस्थ्य होने से देसूरी ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के 503 एक्टिव केस मौजूद है। जिसमें से कई मरीजों को होम आइसोलेशन किया गया है।

भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र भेजकर जताया विरोध
बर चिकित्सा प्रभारी डॉ दिनेश सीरवी को सीएमएचओ ने एपीओ कर दिया है। डॉक्टर सीरवी को एपीओ करने के बाद अब ग्रामीणों में रोष बढ़ गया है। डॉक्टर सीरवी को वापस बर पीएचसी में लगाए जाने की मांग की है। भाजपा नेता कानसिंह इंदा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा कि सीएमएचओ द्वारा कुछ दिनों पूर्व अस्पताल परिसर में बने हनुमान मंदिर को लेकर डॉक्टर सीरवी को एपीओ किया गया है।

मुझे एपीओ किया गया
सीएमएचओ द्वारा मुझे एपीओ कर दिया गया है। मुझे तो कहीं पर भी नौकरी करनी है। अब वापस सादड़ी लगाया है। जहां भी लगाएंगे नौकरी करनी है। अच्छा काम करेंगे। लोगों को अच्छी सेवा देंगे।- डॉक्टर दिनेश सीरवी

खबरें और भी हैं...