पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:तीज माता... ऐसाे ईश दर्शन कभी न दीजाे

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति हाेम आइसाेलेट, पत्नी ने 6 फीट दूर से आईने में किए दर्शन

काेराेनाकाल में आए सभी तीज-त्याेहाराें का रूप ही बदल गया है। महिलाअाें में सर्वाधिक महत्व का माने जाने वाले बड़ी तीज पर्व पर ली गई यह तस्वीर आदर्श नगर की है। ऐसे नजारे की कल्पना इस दंपती ने ताे क्या, किसी ने भी नहीं की हाेगी। पति श्रवण चाैधरी काेराेना पाॅजिटिव हाेने से हाेम अाइसाेलेट हैं। तीज का व्रत बिना चंद्र और ईश (पति) दर्शन के खुल नहीं सकता।

पिछले 8 साल से तीज का व्रत रख रही मंजू सीरवी ने इस बार भी व्रत रखा। रात काे चंद्र दर्शन के बाद छह फीट की दूरी से पति के दर्शन किए। आईने में पति का मुंह देखकर तिलक लगाया। पति की तरफ पानी का कलश किया ताे उसने हाथ से इशारा कर उसकाे छूने की परंपरा निभाई। इसी पानी से पत्नी ने व्रत खाेला। इस दाैरान दाेनाें की आंखाें से आंसू छलक उठे। मंजू ने कहा- तीज माता से ये ही प्रार्थना की है कि ऐसे ईश दर्शन कभी मत देना। श्रवण व मंजू दाेनाें बांगड़ अस्पताल में नर्सिंगकर्मी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें