पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • Temperature 16 Degrees: The District Will Have A Cold Winter Season This Year Too, Mercury Will Go Down To 5 Degrees

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम:तापमान 16 डिग्री: जिले में इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड सर्दी का मौसम भी होगा लंबा, 5 डिग्री तक नीचे जाएगा पारा

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में उत्तरी हवा से शुरू हाेने लगा सर्दी का अहसास, दिन में धूप का असर, रात को चमकने लगी सर्दी

जिले में उत्तरी हवाएं ठंडक ले आई हैं। अब इससे अलसुबह और सूर्यास्त के बाद सर्दी का अहसास होने लगा है। न्यूनतम पारा भी 16.0 डिग्री तक पहुंच गया है। हालांकि दिन में अभी तक धूप का असर जारी है। दिन निकलने के साथ खुली धूप निकली और तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर शुरू हुआ। अधिकतम तापमान तेज धूप की वजह से लगातार दूसरे दिन 32.8 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान में गिरावट व अधिकतम तापमान में स्थिरता की संभावना बनी हुई है।

माैसम विशेषज्ञ ज्ञानप्रकाश के अनुसार सर्दी की शुरुआत हाे चुकी है। इस बार जिले में तेज सर्दी का अनुमान है तथा रात का पारा 5 डिग्री के नीचे जा सकता है। वहीं मौसम लंबा होने का अनुमान है। हवा में घटती आ‌र्द्रता, सूखी तेज हवाएं और साफ होते आसमान से सर्दी की आहट शुरू हो गई है।
5 दिन में गिर गया 8 डिग्री पारा

जिले में 5 दिन में रात का पारा 8 डिग्री गिर गया। वहीं दिन का तापमान 1.2 डिग्री के करीब कम हुआ। 21 अक्टूबर काे न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री था, जाे कि 25 अक्टूबर काे 16 डिग्री पर पहुंच गया है।
‘ला नीना’ की बन रही स्थिति, रात का पारा और गिरेगा

माैसम विशेषज्ञ नीलेश पुराेहित का कहना है कि अब हवाओं का रुख बदलने लगा है। निम्न दवाब वाले उत्तरी क्षेत्रों में अब उच्च दबाव की वजह से हवाओं की रफ्तार बढ़ी है। बीती रात सूखी तेज हवाएं चलीं। वहीं इस समय ‘ला नीना’ की स्थिति बन रही है। इसके चलते सर्दी का मौसम लंबा हो सकता है तथा तेज सर्दी भी पड़ सकती है। रात का पारा 5 डिग्री से नीचे चला जाएगा। इसका कारण इस बार जिले में सामान्य से ज्यादा बारिश हाेना है।

पिछले 5 दिनों का पारा
दिनांक अधिकतम न्यूनतम

21 अक्टूबर 34.0 24.2
22 अक्टूबर 33.3 23.3
23 अक्टूबर 33.2 16.6
24 अक्टूबर 32.8 16.0
25 अक्टूबर 32.8 16.0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें