पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये मां तो सगी से भी बड़ी हैं:वो मां छोड़ गई थी पालना गृह, ये अपना दूध पिला रहीं

पाली4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिस बच्चे काे एक मां पालना गृह में छाेड़ अाई उसे अन्य माताओं ने ममत्व दे नाम रखा अनमाेल

सगी मां बच्चे काे जन्म देने के एक दिन बाद ही पालना गृह में छाेड़ कर चली गई थी। दूसरी तरफ उसी नवजात के राेने की आवाज सुन एक मां उसे अपना दूध पिलाने से नहीं राेक पाई। यह दृश्य एमसीएच में एसएनसीयू वार्ड में देखने काे मिला। यह बच्चा 14 फरवरी काे पालना गृह में मिला था। भूख से तड़पता नवजात के लिए राेने लगा ताे वार्डाें में भर्ती कई प्रसूती माताओं से रहा न गया।

एसएनसीयू वार्ड के नर्सिंग कर्मचारियाें काे अपना दूध पिलाने की इच्छा जाहिर की। ममत्व काे देख स्टाफ ने दूध काे शुद्ध कर पिलाने की स्वीकृति दी। मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. केसी अग्रवाल ने बताया कि कई माताओं ने प्रेम से उसका नाम भी “”अनमाेल’’ रख दिया है।

मासूम राेता है ताे सहन नहीं हाेता, मन पसीज जाता है
^30 जनवरी काे मेरी पहली डिलीवरी हुई और मैंने बेटी काे जन्म दिया। 7 महीने में ही डिलीवरी हाेने के कारण पिछले 23 दिन से बच्ची एसएनसीयू वार्ड में भर्ती है। जब राेता है ताे सहन नहीं हाेता। मन में अाता है अपनी बच्ची के लिए ताे मैं हूं ही लेकिन इस नवजात के लिए काेई नहीं है।
- संताेष कंवर, प्रसूती, खिंवाड़ा गांव

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें