पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कारखाना:फैक्ट्रियों से सड़कों पर छोड़ा रंगीन पानी कास्टिक के पानी से भाप निकलती रही

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने जताया गुस्सा, अधिकारी नहीं पहुंचे, फैक्ट्री संचालकों पर नहीं हुई कार्रवाई

शहर में बारिश का दौर शुरू होते ही औद्योगिक क्षेत्र एक व दो के फैक्ट्री संचालकों की करतूत उजागर होने लगी है। सड़कों पर बहते बरसाती पानी के साथ वे अपनी फैक्ट्री का कास्टिकयुक्त रंगीन पानी सड़कों पर ही बहाने लगे हैं। शनिवार देर रात को आनंद नगर-एफसीआई गोदाम के समीप स्थित फैक्ट्री संचालकों ने सड़क पर बहते बारिश के पानी को देखते हुए अपनी फैक्ट्री का पानी भी छोड़ दिया।

कास्टिकयुक्त पानी होने के कारण बरसाती पानी में घुलकर भाप निकलने लगी। बस्ती में तेजी से पानी को बढ़ते देखकर लोगों में आक्रोश फैल गया। बाद में क्षेत्रीय पार्षद बाबूलाल आर्य मौके पर पहुंचे। उनकी अगुवाई में लोगों ने काफी विरोध जताया। अधिकारियों को भी सूचना दी गई। सड़क पर फैले रंगीन पानी का वीडियाे बनाकर उनके मोबाइल पर भी भेजा गया, मगर कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

जानकारी के अनुसार शनिवार को शहर के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई थी। इससे सड़काें पर पानी जमा हो गया। इस पानी को देखते हुए आनंद नगर-एफसीआई गोदाम के समीप स्थित फैक्ट्री संचालकों ने अपने पानी को सड़क पर ही बहा दिया। यह पानी तेजी से आवासीय बस्ती की तरफ बढ़ने लगा।

इससे लोगों में गुस्सा हो गया। बड़ी संख्या में लोगाें ने पहुंचकर विरोध जताया। बाद में पार्षद बाबूलाल आर्य ने इस बारे में अधिकारियों कोे भी मौके पर आने की सूचना दी, मगर सरकारी छुट्टी होने के बहाने कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। आर्य का कहना है कि सड़़क पर बरसाती पानी के साथ फैक्ट्रियों से छोड़े गए रंगीन पानी का वीडियो बनाकर भी अधिकारियाें के मोबाइल पर सेंड किया गया। इसके बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा। साथ ही फैक्ट्री संचालकों को भी पाबंद नहीं किया गया।

हर बारिश में होती है ऐसी हरकत, रोकने वाला कोई नहीं
औद्योगिक क्षेत्र एक व दो की फैक्ट्रियों का पानी ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचाने के लिए टैंकर की व्यवस्था चल रही है। ऐसे में इस क्षेत्र में आबाद प्रोसेस हाउस अपने यहां से निकलने वाले रंगीन पानी को स्टोरेज करने के बाद टैंकरों में भरवाकर ट्रीटमेंट प्लांट तक भेजते हैं। बरसात के दिनों में सड़कों पर जमा होने वाले पानी को देखकर यह अपने यहां का पानी सड़कों पर छोड़ देते हैं। ऐसा हर बरसात के सीजन के दौरान होता है। पूर्व में नालों से ही पानी बहाया जाता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें