भास्कर के जरिए पार्षदों से रूबरू हुए वार्डवासी:पार्षद बोले - हम सिर्फ डाकिए, वार्ड की समस्या नगर परिषद अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं

पाली3 महीने पहले
पाली के मिल एरिया सुल्तान स्कूल में आयोजित भास्कर के रूबरू प्रोग्राम में मंचासीन पार्षद।

पाली शहर के मिलगेट सुल्तान स्कूल में रविवार को दैनिक भास्कर का रूबरू प्रोग्राम आयोजित किया गया। जिसमें वार्ड संख्या 4, 5, 51, 52, 53, 59, 60 और 65 के वार्ड वार्ड वासी उपस्थित रहे। जिनके सवालों के जवाब इन वार्डोँ के पार्षद और पार्षद प्रतिनिधि देते नजर आए। वार्डों में काम नहीं होने का आरोप लगाते हुए कई लोगों ने पार्षदों को घेरने का प्रयास किया। ऐसे में बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के पार्षद बोल पड़े कि उनका काम डाकिए जैसा है। वे वार्ड की समस्या नगर परिषद अधिकारियों तक पहुंचा देते है लेकिन निर्माण कार्य करवाना उनका काम है। हमें पॉवर नहीं है और न ही हमें MLA या ML की तरफ विकास कार्य करवाने के लिए फंड मिलता है। कार्यक्रम में वार्ड संख्या 51 से पार्षद प्रतिनिधि मोहित सोलंकी, 52 से अशोक शर्मा, 53 से सुदर्शन देवासी, वार्ड 59 से पार्षद प्रतिनिधि अर्जुन सिंह भाटी, वार्ड संख्या 60 से पार्षद मोनू मेघवाल और वार्ड 65 से पार्षद ओमप्रकाश मौजूद रहे। जो अपने वार्डवासियों के सवालों का जवाब देते नजर आए।

पाली के मिल एरिया सुल्तान स्कूल में आयोजित भास्कर के रूबरू प्रोग्राम में मौजूद वार्डवासी।
पाली के मिल एरिया सुल्तान स्कूल में आयोजित भास्कर के रूबरू प्रोग्राम में मौजूद वार्डवासी।

वार्डवासियों ने बताई कुछ ऐसी समस्याएं वार्ड संख्या 59 से आए शैलेन्द्र तिवारी ने बताया कि उनके घर के निकट लाइट का पोल पिछले काफी समय से क्षतिग्रस्त हालत में है। कभी भी हादसा हो सकता है इसको लेकर स्थानी पार्षद सहित डिस्कॉम के अधिकारियों को भी अवगत करवा चुके है लेकिन समाधान नहीं हुआ। वार्ड संख्या 53 से आए नारायणसिंह ने कहा कि वार्ड में सफाई व्यवस्था काफी लचर है। नालियों की सफाई नहीं होने से गंदा पानी सड़कों पर फैला रहत है। ऐसे में वहां खूब सारे मच्छर पनप चुके है। वहां फोगिंग करवाए ताकि लोग डेंगू और मलेरिया की चपेट में न आए।

पाली के मिल एरिया सुल्तान स्कूल में आयोजित भास्कर के रूबरू प्रोग्राम में मौजूद वार्डवासी।
पाली के मिल एरिया सुल्तान स्कूल में आयोजित भास्कर के रूबरू प्रोग्राम में मौजूद वार्डवासी।

वार्ड संख्या 60 से आए सुखाराम भी वार्ड की सफाई व्यवस्था को लेकर नाखुश नजर आए। उन्होंने कहा कि नालियों की सफाई समय पर नहीं होती। ऐसे में घरों का गंदा पानी नालियों से सड़क पर फैल जाता है। वार्ड संख्या 53 से आए गोपाल कुमावत ने बताया कि उनके वार्ड क्षेत्र में सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। जो कुछ लोगों के विरोध के कारण रोक दिया गया जो उचित नहीं है। वार्ड संख्या 00 से आए गुमान सिंह रावत ने कहा कि रावत नगर में सड़कों की हालत ऐसी है कि टू व्हीलर वाहन पर भी आना-जाना मुश्किल रहता है। क्या इस वार्ड की सड़कों की हालत कभी सुधरेगी या ऐसी ही रहेगी।

वार्ड संख्या 60 से आए राजेन्द्र सांखला ने कहा कि वे जिस गली में रहते है वहां सड़क क्षतिग्रस्त है। लेकिन निर्माण नहीं हो रहा। चुनाव के समय प्रत्याशी वोट मांगने तो आ जाते है लेकिन समस्या सुनने नहीं आते। इसी तरह अन्य लोगों ने भी वार्ड की समस्याओं को पार्षदों के सामने रख समाधान मांगा। कार्यक्रम में डिस्कॉम के निजीकरण के विरोध में जनता से सहयोग की डिस्कॉम के राजेश मेवाड़ ने सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि निजीकरण होने से जनता की समस्याओं का समाधान नहीं होगा। उन्हें परेशान होना पड़ेगा।