पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईओसी की पाइप लाइन में सेंधमारी:मिठाई और पान की दुकान पर सरगना ने पहुंचाई किस्त, थानेदार व पत्रकार ने बटाेरी

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईओसी की पाइप लाइन से क्रूड ऑयल चोरी मामले में एसओजी ने गिराेह के सरगना सुखदेव से कराई तस्दीक
  • निलंबित थानेदार व पत्रकार से रिमांड में चल रही पूछताछ

आईओसीएल की पाइप लाइन में सेंधमारी कर क्रूड ऑयल चुराकर बेचने के मामले में एसओजी की पूछताछ में नित नए खुलासे हाे रहे हैं। पाली जिले के बगड़ी थाना क्षेत्र के देवली हुल्ला गांव में हुई सेंधमारी और क्रूड ऑयल चुराकर बेचने के मामले में रिमांड पर चल रहे बगड़ी के निलंबित एसएचओ गाेपाल विश्नाेई, रायपुर के पत्रकार श्याम शर्मा व गिराेह के सरगना सुखदेवसिंह रावत से एसओजी पूछताछ कर रही है। पुलिस अधिकारी-कर्मचारियाें के साथ अन्य लाेगाेें की भूमिका का पता लगाया जा रहा है।

एसओजी की जांच में सामने आया है कि तेल चाेर गिराेह के सरगना सुखदेवसिंह रावत द्वारा तेल चाेरी से कमाए रुपयाें में पुलिस के साथ पत्रकार अपने लाेगाें की भी हिस्सेदारी तय कर रखी थी। सरगना ने बर स्थित एक मिठाई की दुकान व पानी की दुकान पर किस्त के रूप में नकदी पहुंचाई थी। मिठाई विक्रेताओं काे बुलाकर एसओजी ने पूछताछ की ताे उनका कहना था कि सुखदेवसिंह ने रुपए रखे और पत्रकार के कहे अनुसार लाेगाें काे यह राशि देने काे कहा था। मिठाई विक्रेता इस बात से अनभिज्ञ थे कि यह रकम तेल चाेरी में हिस्सेदारी की है।

ऐसे में मिठाई विक्रेता के बयानाें के आधार पर अपनी हिस्सेदारी की राशि उठाने वालों को एसओजी पूछताछ के लिए बुलाएगी। सुखदेवसिंह द्वारा दिए बयानाें में तेल चाेरी के मामले में सेंदड़ा थाना प्रभारी प्रेमाराम विश्नाेई की भूमिका संदेह के दायरे में है, लेकिन वे दाे दिन पहले ही फरार हाे गए। उनकी तलाश में एसओजी ने पुलिस की मदद से संभावित ठिकानाें पर तलाश भी की, लेकिन उनका सुराग नहीं लगा।

इसके अलावा भी इस मामले में पुलिस के और भी अधिकारी-कर्मचारी भी संदेह के दायरे में हैं, जिनसे भी एसओजी पूछताछ करेगी। शनिवार काे एसओजी ने सरगना सुखदेव काे एक बार फिर से घटनास्थल की तस्दीक कराई और उसे बगड़ी थाने में ले जाकर काफी देर तक अलग से पूछताछ की।
पहले भी 16 टैंकराें में बेचा हजाराें लीटर तेल
एसओजी काे पता चला है कि इसी गिराेह ने 2019 से 2020 में सेंदड़ा थाना इलाके में आईओसी की पाइप में सेंधमारी कर तेल चाेरी किया। हालांकि अप्रैल 2019 में सेंदड़ा पुलिस ने सरगना सुखदेवसिंह समेत अन्य आराेपियाें काे गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन पुलिस मामले में असलियत से पर्दा नहीं उठा पाई। इसके बाद भी सुखदेवसिंह द्वारा तेल चाेरी की घटना काे अंजाम दिया। इस अवधि में गिराेह ने 16 टैंकराें में 3 लाख लीटर से ज्यादा तेल चाेरी कर बेचा। घटना में तत्कालीन थाना प्रभारियाें के साथ अन्य पुलिस अधिकारियाें की भूमिका भी संदेह में है, जिसकी जांच अब एसअाेजी कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें