पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कंजर गिराेह की दस्तक:चिताैड़गढ़ के गिराेह के लाेगाें ने जाेजावर के मकान में की थी चाेरी

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जाेजावर गांव में पिता-पुत्र पर किया था जानलेवा हमला, एक आराेपी को किया गिरफ्तार

जाेजावर गांव में 12 जनवरी की रात काे चाेरी की वारदात करने के दाैरान नींद से जागे पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला करने वाले पांचाें बदमाश चितौडग़ढ़ के बेगूं इलाके में सक्रिय कुख्यात कंजर गिराेह के सदस्य थे। घटना वाली रात काे ही घायलावस्था में पिता-पुत्र की चीख-पुकार सुनकर माैके पर पहुंचे ग्रामीणों ने गिराेह के सदस्य गंगाराम काे पकड़कर पुलिस के हवाले किया था।
पूछताछ के बाद पुलिस ने आराेपी काे गिरफ्तार कर फरार हुए उसके तीनाें साथियों की पहचान कर ली। उनकी तलाश के लिए सिरियारी पुलिस ने बेगू पुलिस की मदद से कई बार कंजर बस्ती में दबिश दी, लेकिन वे फरार हाे गए। एसपी कालूराम रावत ने बताया कि गिरफ्तार आराेपी गंगाराम के खिलाफ चाेरी-नकबजनी के चितौडग़ढ़ में पांच मामले दर्ज है, जबकि गिराेह के सरगना कालूराम कंजर के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज है। तीसरे अाराेपी भगवत के खिलाफ भी केस दर्ज है।
घायलावस्था में भी पिता-पुत्र ने बदमाश काे नहीं छाेड़ा, ग्रामीण आए ताे तीनाें साथी भागे

घटना की रात काे जीवाराम जीनगर परिवार के साथ मकान में साे रहा था। रात करीब 1.30 बजे चार बदमाश घर में घुसे और 60 हजार रुपए के साथ साेने की चेन व गले में पहनने का सेट लेकर भागने लगे। शाेर शराबा सुन कर जीवाराम व उसका पुत्र विजयराज जाग गया ताे आरोपियों ने लाेहे के सरिए से हमला किया। हमले में पिता-पुत्र घायल हाे गए, लेकिन उन्हाेंने आराेपी गंगाराम काे पकड़ लिया।

उसके तीनाें साथियों ने गंगाराम काे छुड़ाने के लिए घायल पिता-पुत्र पर सरिए से ताबड़ताेड़ वार किए, लेकिन उन्हाेंने आराेपी काे नहीं छाेड़ा। इस दाैरान चीख पुकार सुन कर आसपड़ाेस से लाेग माैके पर पहुंचे ताे बाकी के तीनाें साथी अपने साथी काे छाेड़ बाइक लेकर भाग गए। तब तक ग्रामीणों ने आराेपी काे पकड़ा और उसकी जाेरदार पिटाई करते हुए पुलिस काे सूचना दी।

वारदात में जानलेवा हमला करने से भी नहीं चुकता गिरोह
सीओ साेजत डाॅ. हेमंत जाखड़ ने बताया कि सिरियारी थाना प्रभारी सुरेश सारण की टीम ने गत 12 जनवरी की रात काे माैके से आराेपी गंगाराम काे पकड़ लिया और उसे लंबी पूछताछ के बाद गिराेह का पता लगाया। पकड़ा गया आराेपी गंगाराम पुत्र रुकमाराम कंजर चितौडग़ढ़ के बेगू थाना क्षेत्र में मंडावरी का निवासी है, जबकि सरगरा कालूराम पुत्र सेवाजी कंजर व भगवत पुत्र भूराराम मेघनावास गांव के निवासी है। इस गिराेह के तीनाें आरोपियों के खिलाफ चाेरी-नकबजनी, डकैती, मारपीट, हथियार बरामदगी व जानलेवा हमले के कुल 15 मामले दर्ज है। फरार आरोपियों की तलाश के लिए टीमें दुबारा भेजी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें