पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • The Police Could Not Find Any Clue Of The Biggest Robbery Of 2021 Even After 56 Days, Now Hope To Get Clues From The Accused Caught Of Churu

24 अप्रेल को सुनार को बंधक बनाकर लूटने का मामला:2021 की सबसे बड़ी लूट का पुलिस 56 दिन बाद भी नहीं लगा सकी कोई सुराग, अब चुरू में पकड़े आरोपियों से सुराग मिलने की उम्मीद

पाली।एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़ित किशन सोनी। - Dainik Bhaskar
पीड़ित किशन सोनी।

24 अप्रेल को बापूनगर विस्तार निवासी किशन सोनी को बंधक बनाकर बदमाश करीब 70 लाख रुपए कीमत के एक किलो 700 ग्राम सोने के आभूषण बंदूक की नोंक पर लूटकर ले गए थे। घटना को 56 दिन बीत गए हैं लेकिन पाली पुलिस के हाथ शहर भर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले के बाद कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगे हैं। इधर पीड़ित थाने के चक्कर काट रहा हैं इस आश में की उसे लूटने वाले लुटेरों का कोई सुराग लगा हैं कि जिससे उसके जीवन भर की कमाई वापस आ मिल सके।

जिले में वर्ष 2021 की सबसे बड़ी लूट 24 अप्रेल को हुई। जब शाम के समय तीन बदमाश गहने खरीदने के बहाने बापूनगर विस्तार में किशन सोनी की दुकान में पहुंचा। मौका देख उसने अपने दो दोस्तों को भी अंदर बुलाया और पिस्तोल की नोंक पर किशन सोनी को बंधक बनाकर वहां रखे करीब एक किलो 700 ग्राम के सोने के आभूषण, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए थे। मामले में पुलिस ने दुकान के आस-पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले लेकिन बदमाश उसमें नजर नहीं आए। कोरोना में बिजी होने के बाद पुलिस ने इस मामले में ढीली दे दी। उसके चलते इतनी बड़ी लूट की घटना के 56 दिन बाद भी पुलिस के हाथ अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं लग सका।

अब चुरू में पकड़े गए लुटेरों पर नजर

14 जून को चुरू पुरानी रोड पर संचालित मणप्पुरम गोल्ड बैंक में दोपहर को आए चार बदमाशों ने पिस्तोल की नोंक व चाकू की दिखाकर सिर्फ 12 मिनट में 17 किलो सोना व 8.92 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। मामले में तत्परता बरतते हुए पुलिस ने तीन घंटे में ही हिसार से दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन दो बदमाश अभी भी फरार चल रहे हैं। यहां की घटना किशन सोनी के साथ हुई लूट से मिलती जुलती हैं। बदमाश ने यहां भी स्टॉफ को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद किया तथा कैमरे का डीवीआर भी साथ ले गए। इनका पाली की लूट से कनेक्शन हो सकता हैं। इसके चलते पुलिस अब शेष दो आरोपियों के पकड़े जाने पर चुरू जाकर पूछताछ करेगी। जिससे की बापूनगर विस्तार में हुई लूट को लेकर कोई सुराग मिल सके।

प्रयास जारी हैं

मामले में एसपी कालूराम रावत का कहना हैं कि शहर भर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले लेकिन संदिग्ध लुटेरे नजर नहीं आए। ऐसे में वारदात खोलने को लेकर कोई अभी तक लीड नहीं मिल सकी। प्रयास जारी हैं।

खबरें और भी हैं...