पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:प्रभारी सचिव ने अधिकारियों काे अलर्ट किया कहा- काेराेना गया नहीं है, जागरूक करते रहें

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रभारी सचिव व राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव ने काेराेना काे लेकर ली समीक्षा बैठक

जिला प्रभारी सचिव व राजस्व विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार ने काेराेना काे लेकर रविवार काे कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक ली, उन्होंने सभी चिकित्साधिकारियों काे अलर्ट करते हुए कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आमजन में चेतना जागृत करना जरूरी है। कोरोना बचाव ही उसका उपचार है।

विभाग ने अभी तक कोविड-19 की प्रमाणिक दवा नहीं खोजी है। इसलिए जागरूकता ही इसका बचाव है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति राज्य सरकार द्वारा जारी की गई मेडिकल गाइडलाइन की स्वयं पालना करें और दूसरों को भी जागरूक कर इस महामारी पर अंकुश लगाने में अपनी भागीदारी दें। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत दी जाने वाली जानकारी व जारी गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें।

बोले-कोरोना की अभी कोई प्रमाणिक दवा नहीं बनी, इसलिए बचाव ही उपचार

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जिले के गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक लोगों में जागरूकता पैदा हो, इसके लिए सभी विभाग अपने स्तर पर जागरूकता गतिविधियां आयोजित करें। राजकीय कार्यालयों में कोरोना एडवाइजरी की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित करते हुए सभी सार्वजनिक स्थानों, अस्पतालों, भीड़भाड़ वाले बाजारों और अन्य स्थलों पर जागरूकता संदेशों का प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे लोगों में इस बीमारी से बचाव की जानकारी पहुंचे सके।

आमजन को समय पर पेयजल व बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने के दिए निर्देश

बैठक में प्रभारी सचिव ने जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल व बिजली आपूर्ति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को समय पर पेयजल व बिजली आपूर्ति करवाना सुनिश्चित करे। जिले में संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी लेते हुए प्रभारी सचिव ने मनरेगा के तहत स्वीकृत कार्य, मानव दिवसों के सृजन, वर्तमान में कार्यरत श्रमिक व संचालित कार्यों के बारे में जानकारी ली। साथ ही प्रवासी श्रमिकों के लिए व्यक्तिगत लाभ के कार्य मनरेगा में अधिक से अधिक स्वीकृत करने की बात कही।

एसपी राहुल कोटोकी ने बताया कि जिले में कोविड़ 19 के नियमों व गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। क्वारेंटाइन व्यवस्था की पालना करवाने के साथ ही परिवहन वाहनों पर निगरानी रख सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनने के लिए समझाइश की जा रही है। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीएस नागा, एसडीएम उत्सव कौशल, पीएमओ डॉ. आरपी मिर्धा, डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता घनश्याम चौहान सहित अन्य अधिकारी माैजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें