पाली के सांडिया गांव में दिनदहाड़े चोरी:मकान के पिछवाड़े से जाली तोड़ अंदर घुसे चोर, 8 लाख के गहने, 25 हजार चुरा ले गए

पाली3 महीने पहले
पाली के सांडिया गांव निवासी वृद्ध दम्पति अलमारी दिखाते हुए। जिसका लॉक तोड़ चोर गहने लेकर फरार हो गए। - Dainik Bhaskar
पाली के सांडिया गांव निवासी वृद्ध दम्पति अलमारी दिखाते हुए। जिसका लॉक तोड़ चोर गहने लेकर फरार हो गए।

वृद्ध पति-पत्नी हमेशा की तरह मकान पर ताला लगा खेत में काम करने चले गए। कुछ घंटों बाद ही उनके भाई ने फोन कर चोरी होने की जानकारी दी तो होश उड़ गए। घर आकर देखा तो अलमारी, बक्से सबके ताले टूटे हुए थे। चोर करीब आठ लाख रुपए के गहने, 25 हजार रुपए नकद चोरी कर ले गए। पीड़ित ने सोजत थाने में रिपोर्ट भी दी लेकिन एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी पुलिस चोरों को नहीं ढूंढ सकी है। इधर, जीवन भर की कमाई चोरों द्वारा ले जाने से वृद्ध दम्पति का हाल बुरा है।

पाली जिले के सोजत सिटी थाना क्षेत्र के सांडिया गांव में दिनदहाड़े मकान के पीछे की तरफ लगी यह जाली तोड़कर चोर अंदर घुसे ओर गहने नकदी लेकर फरार हो गए।
पाली जिले के सोजत सिटी थाना क्षेत्र के सांडिया गांव में दिनदहाड़े मकान के पीछे की तरफ लगी यह जाली तोड़कर चोर अंदर घुसे ओर गहने नकदी लेकर फरार हो गए।

दरअसल सोजतसिटी थाने के सांडिया गांव में केसरिया कंवर मंदिर के निकट रहने वाले ढगलाराम सीरवी पुत्र मेघाराम सीरवी ने 28 जून को सोजत थाने में रिपोर्ट दी जिसमें बताया कि वे अपनी पत्नी सायदी देवी के साथ 28 जून को हमेशा की तरह मकान पर ताला लगाकर खेत में काम करने चले गए थे। करीब दो घंटे बाद उनके भाई टीकमराम ने कॉल कर बताया कि उनके घर में चोरी हो गई। घर आकर देखा तो पीछे बाड़े की तरफ बनी जाली तोड़ चोर अंदर घुसे। चोर अलमारी, बक्सों का ताला तोड़ अंदर रखे गहने व नकदी ले गए।

चोरी कर ले गए 8 लाख के गहने, 25 हजार नकद
पीड़ित ने बताया कि चोर 4 तोला सोना का तिमणिया, सवा 4 तोला सोने का बोर सेट, सवा 2 तोला सोने की कंठी, करीब पौने किलो चांदी के कड़ियां, 400 ग्राम चांदी का कंदोरा, 250 ग्राम चांदी का कोकणिया के 2 नग, करीब आधा किलो चांदी के पायजेब की 5 जोड़ी, करीब 250 ग्राम चांदी की चार चूड़ी ओर 25 हजार नकद रखे हुए थे घर में जो चोरी कर ले गए। गहनों की कीमत करीब 8 लाख रुपए की बताई जा रही है।

बेटे रहते हैं बेंगलुरु
पीड़ित ने बताया कि उनके बेटे कामकाज के सिलसिले के चलते बेंगलुरु रहते हैं। दोनों पति-पत्नी गांव में ही रहते हैं। उन्होंने जीवन पर थोड़े-थोड़े रुपए जमा कर गहने बनाए थे। जो घर में रखे थे। जिन्हें चोर लेकर फरार हो गए। घटना को एक सप्ताह हो गया है लेकिन पुलिस अभी तक चोरों का सुराग नहीं जुटा सकी है।

(फोटो-वीडियो : उगमराज चौहान, चंडावल)