गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों से महिलाएं परेशान:बोलीं- सरकार बताए आखिर कितनी बार बढ़ाए जाएंगे गैस सिलेंडर के दाम; शराब, तम्बाकू, सिगरेट के बढ़ाओ किसने मना किया है

पाली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली एक घर में रसोई में खाना बनाती महिला। - Dainik Bhaskar
पाली एक घर में रसोई में खाना बनाती महिला।

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से त्रस्त आम लोगों को रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों ने एक बार फिर झटका दिया हैं। 17 अगस्त को गैस सिलेंडर में एक बार फिर 25 रुपए की बढ़ा दिए गए हैं। पाली में जो घेरलू सिलेंडर 847 रुपए में मिलता था। वह अब 871 रुपए में मिलेगा। गैस सिलेंडर के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर आमजन परेशान हैं।

शोभा मालवीय, पाली
शोभा मालवीय, पाली

लोगों का कहना हैं कि आखिर सरकार लोगों की आवश्यकता में शामिल गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल के ही भाव बार-बार क्यों बढ़ाती हैं। गुटखा, शराब, मोबाइल, तम्बाकू, सिरगेट आदि के दामों में इजाफा करना चाहिए। घरेलू एलपीजी सिलेंडर मंगलवार को 25 रुपए महंगा कर दिया गया। कंपनियों की मनमानी ऐसी है कि जिस ग्राहक ने सिलेंडर बुकिंग कराई है, उसकी पुरानी रसीद कैंसिल करके नए दाम वसूले जा रहे हैं।

सुमन अरोड़ा, तखतगढ़
सुमन अरोड़ा, तखतगढ़

जो शौक की वस्तुएं हैं उसके दाम बढ़ाओ न किसने मना क्या हैं
पाली के सुंदर नगर निवासी शोभा मालवीय का कहना हैं कि गैस सिलेंडर आम से लेकर खास हर घर की जरुरत हैं। लेकिन सरकार इसके दाम बार-बार बढ़ा कर लोगों को परेशान कर रही हैं। घर का बजट बढ़ता जा रहा हैं। लॉकडाउन ने पहले ही हालत पतली कर रखी हैं। लोगों के जो शौक की वस्तुएं हैं, शराब, तम्बाकू, सिगरेट आदि के दाम सरकार बढ़ाए न की रसोई गैस के।

सविता बेन तखतगढ़
सविता बेन तखतगढ़

सब्सिडी भी बंद कर दी
तखतगढ़ निवासी सविता बेन कहती हैं कि बार-बार गैस सिलेंडर के ही दाम क्यों बढ़ाए जा रहे हैं। घर खर्च चलाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं सिलेंडर पर जो सब्सिडी पहले दी जाती थी वह भी बंद कर दी और सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ाते जा रहे हैं।

लाइट के बाद अब सिलेंडर में बढ़ा दिए भाव कैसे चलाए घर
तखतगढ़ की सुमन अरोड़ा ने बताया कि लाइट बिल भी बढ़ा हुआ आ रहा हैं। अब गैस सिलेंडर में एक बार फिर भाव बढ़ा दिए गए हैं। ऐसे में कैसे घर चलाए। सरकार ही बता दे। बार-बार सिलेंडर के दाम बढ़ने आमजनों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

पाली के नहर पुलिया पर खड़ी गैस सिलेंडर से भरी गाड़ी।
पाली के नहर पुलिया पर खड़ी गैस सिलेंडर से भरी गाड़ी।

कब कितने बढ़े भाव
4 फरवरी – 25 रुपए

15 फरवरी – 50 रुपए

25 फरवरी – 25 रुपए

1 मार्च – 25 रुपए

1 जुलाई – 25.50

17 अगस्त – 25 रुपए

खबरें और भी हैं...