चोरी / कोरोना कर्फ्यू में चोर सक्रिय, बाबरा में 4 मकानों में चोरी सुमेरपुर के मंदिर में सेंधमारी कर सीसीटीवी कैमरे तोड़ डाले

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:52 AM IST

पाली. कोराेना महामारी को लेकर रात में कर्फ्यू में चोर सक्रिय हाे गए हैं। आए दिन पुलिस की रात्रि गश्त के दावों को धता बताते हुए वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बीती रात चोरों ने बाबरा कस्बे में चार मकानों के ताले तोड़कर वहां से साेने-चांदी के जेवरात व नकदी समेत अन्य कीमती सामान चुराकर ले गए। इधर, सुमेरपुर के जवाई बांध मार्ग स्थित एक मंदिर की जाली को किसी औजार से काट लिया। आरोपियों ने यहां पर सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ डाले। पुलिस ने घटना की सूचना के बाद मौका मुआयना कर मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार रास थाना इलाके के बाबरा गांव में बीती रात चोरों ने एक साथ 4 मकानों को निशाना बनाया। इन मकानों के ताले तोड़कर वहां से कीमती सामान चुरा कर ले गए। बताया जाता है कि लाखों रुपए के जेवरात तथा नकदी ले जाने में आरोपी कामयाब हो गए। आरोपियों ने मकानों में रखा सारा सामान खंगाल कर अस्त-व्यस्त कर दिया। चार मकानों में से दो मकान सूने थे।

साेमवार सुबह ग्रामीणों को इस बारे में जानकारी मिलने पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी के बाद रास थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार बाबरा चौकी प्रभारी भागचंद शर्मा मौके पर पहुंचे व घटना की जानकारी ली। पुलिस का कहना है कि चोरों ने दो मकानों की खिड़कियां तोड़कर मकानों में प्रवेश किया। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सुमेरपुर क्षेत्र में भगवान के घर ही निशाने पर, श्रद्धालुआें में बढ़ने लगा गुस्सा

पिछले दिनों बिसलपुर के प्रमुख आराध्य आशापुरा माता मंदिर में हुई लाखों रुपए के जेवरात चुराने की वारदात का अभी तक पुलिस खुलासा ही नहीं कर पाई थी कि बीती रात को चोरों ने जवाई बांध मार्ग पर स्थित द्वारकाधीश मंदिर में चोरों ने सेंधमारी कर दी। इससे मंगलवार को श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त हा़े गया।

इन लोगों ने क्षेत्र के मंदिरों में बढ़ती चोरी की वारदात के लिए पुलिस की नाकामी पर गुस्सा उतारा। जानकारी के अनुसार द्वारकाधीश मंदिर में सोमवार रात चोरों ने दरवाजे व खिड़कियां तोड़कर चोरी का प्रयास किया। श्रद्धालुओं का कहना है कि सोमवार सुबह मंदिर खोलने पहुंचने पर मुख्य दरवाजा टूटा मिला। लोहे की जाली भी औजार से कटी हुई थी। आरोपियों ने मुख्य मंदिर में प्रवेश करने का प्रयास भी किया, मगर सफल नहीं होने पर अपनी पहचान छिपाने के उद्देश्य मंदिर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ डाले।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना