चोरों के निशाने पर भगवान:गुंदोज में रोहिणी माता मंदिर के ताले तोड़ गहने चुरा ले गए, CCTV कैमरे में घटना कैद

गुंदोज (पाली)5 महीने पहले
पाली जिले के गुंदोज गांव के रोहिणी माता मंदिर में चोरी करते युवक।

पाली जिले में इन दिनों मंदिर चोरों के निशाने पर हैं। तखतगढ़, कोसेलाव, धणा गांव के बाद अब चोरों ने गुंदोज के रोहिणी माता मंदिर को निशाना बनाया। यहां से चोर दानपात्र से रुपए चुराने के साथ ही माताजी की प्रतिमा पर लगे गहने चुराकर फरार हो गए। चोरी की यह वारदात मंदिर परिसर में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई। जिसके आधार पर अब पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हैं। जानकारी के अनुसार माताजी की मंदिर पर पहनाए गए गहने थे। पुलिस की समझाइश पर गत दिनों ही मंदिर ट्रस्ट ने असली गहने चोरी हटाकर बैंक लॉकर में रख दिए थे।

पाली जिले के गुंदोज गांव में रोहिणी माता मंदिर में चोरी करता युवक।
पाली जिले के गुंदोज गांव में रोहिणी माता मंदिर में चोरी करता युवक।

गुड़ा एंदला SHO रविन्द्रपाल सिंह राजपुरोहित ने बताया कि गुंदोज के रोहिणा माता मंदिर के ताले तोड़ चोर एक दानपात्र में रखे रुपए चोरी कर ले गए। इसके साथ ही चोरों ने माताजी की मूर्ति पहने हुए चार मुकुट, एक हार, एक चांदी के हार चोरी कर ले गए। चोरी को लेकर मंदिर ट्रस्ट के विजयसिंह ने पुलिस को रिपोर्ट दी।

ताला नहीं टूटने से बच गया एक दानपात्र
मंदिर परिसर में दो दानपात्र रखे हुए थे। एक का ताला तोड़ने में चोर कामयाब रहे लेकिन दूसरे दानपात्र का ताला चोर नहीं तोड़ सके इसलिए उसमें रखे रुपए चोरी होने से बच गए। चोरों ने लोहे के सरिए से ताले तोड़े तथा वारदात को अंजाम दिया।

CCTV में नजर आए दो चोर
मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो चोर चोरी करते नजर आए। चेहरा छुपाने के लिए उन्होंने मुंह पर रूमाल बांध रखे थे।

लगातार बढ़ रही मंदिरों में चोरियां
जिले के कोसेलाव माता मंदिर, पावा, हिंगोला, पाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालाजी मंदिर, धणा गांव के महालक्ष्मी मंदिर सहित जिले के अन्य कई मंदिरों में गत दिनों चोरियां हुई। लेकिन पुलिस अभी तक एक भी मामले का खुलासा नहीं कर सकी। जिले में लगातार चोरों द्वारा मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा हैं। इसको लेकर श्रद्धालुओं में रोष हैं।

खबरें और भी हैं...