पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जश्ने ईद मिलादुन्नबी:इस बार शहर में नहीं निकलेगा जुलूस, मस्जिदाें व घराें में ही इबादत करेंगे सभी मोमीन

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 55 साल में पहली बार ईद मिलादुन्नबी पर जुलूस स्थगित, पूर्व संध्या पर जगमग हुए मुस्लिम माेहल्ले

जश्ने ईद मिलादुन्नबी गुरुवार काे मनाई जाएगी। यह 55 साल में पहली बार हाेगा जब इस माैके पर मुस्लिम समाज की ओर से जुलूस नहीं निकाला जाएगा। यह निर्णय कोरोना महामारी काे देखते हुए अंजुमन सिरतुन्नबी द्वारा लिया गया था। जुलूस भले ही न निकले लेकिन ईद मिलादुन्नबी काे लेकर उत्साह इस बार गत वर्ष की अपेक्षा ज्यादा देखा गया।

पूर्व संध्या पर जाे आकर्षक सजावट मुस्लिम माेहल्लाें में बुधवार काे की गई, वैसी गत वर्ष भी नहीं देखी गई। पूरी रात माेहल्ले राेशनी से जगमगाते रहे। मिलाद चौक पर प्रतिवर्ष होने वाले तकरीरी व लंगर कार्यक्रम भी रद्द किए गए हैं। सदर हाजी मोहम्मद रफीक गौरी ने बताया कि इस बार कोरोना महामारी के चलते सरकारी गाइडलाइन के तहत कमेटी के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने जिला प्रशासन से हुई बातचीत के बाद सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए, लेकिन जाे अपील माेमीनाें से की गई उसके अनुसार बुधवार काे सभी मुस्लिम माेहल्लाें में आकर्षक सजावट की गई।

सदर गौरी ने बताया कि हुजूर की याैमे पैदाइश के मौके पर नूरानी जुलूस भी नहीं निकाला जाएगा। लाेग मस्जिदाें व घराें में ही इबादत करेंगे।

मस्जिदाें व घराें में ही इबादत की अपील
कमेटी सेक्रेट्री हाजी नियामत पठान व कैशियर हाजी सुवाल भाई खिलजी ने बताया कि मिलाद चौक पर तकरीरी प्रोग्राम व जुलूस ए मोहम्मदी व लंगर कार्यक्रम भी नहीं होगा। तमाम मुस्लिम भाइयों से मस्जिदाें व घराें में इबादत करते हुए गरीबों की मदद करने के साथ ही कोरोना महामारी के बचाव के लिए देश में अमन चैन की दुआ करने की अपील की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें