वृद्धा को बंधक बनाकर गहने लूटने के आरोपी गिरफ्तार:तीनों फेक्ट्री मजदूर, आमदनी कम थी तो शौक पूरे करने के लिए बने लुटेरे; चोरी की तीन बाइक भी बरामद

पाली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेंदड़ा थाना पुलिस की गिरफ्तार में आरोपी। - Dainik Bhaskar
सेंदड़ा थाना पुलिस की गिरफ्तार में आरोपी।

वृद्धा के हाथ-पांव बांधकर उसके गहने लूटने के मामले में सेंदड़ा थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को बापर्दा गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी की तीन बाइक भी बरामद की। पकड़े गए एक आरोपी के खिलाफ पहले से शराब के ठेके पर लूट का मामला दर्ज हैं। शेष दोनों आरोपियों का पुलिस के सामने अभी तक अपराधिक रेकर्ड नहीं आया हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि फेक्ट्री मजूदरी करते हैं।

सेंदड़ा थानाप्रभारी मनोज सामरिया ने बताया कि 31 जुलाई की दोपहर को रातड़िया गांव निवासी 56 वर्षीय तेजीदेवी पत्नी खेतसिंह रावत को घर में अकेला देख बदमाशों ने हाथ-पांव बांध कर गले में पहनी सोने की कंठी, हाथ-पेरों में पहने चांदी के आभूषण लूटकर फरार हो गए थे। महिला की रिपोर्ट पर मामला दर्जकर जांच शुरू की। मुखबिर तंत्र एवं तकनीकी सहायता से पुलिस ने सेंदड़ा थाने के कंटालिया बाड़िया (बूटीवास) निवासी 21 वर्षीय बबलूसिंह पुत्र तेजसिंह रावत, मेहरातों का बाड़िया (बूटीवास) निवासी 23 वर्षीय सिकन्दर काठात पुत्र पेमा काठात व पंवारों की ढाणी (बूटीवास) निवासी 23 वर्षीय शैतान काठात पुत्र देवा काठात को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जिन्होंने लूट करना स्वीकार किया। जिस पर तीनों को गिरफ्तार किया गया।

चोरी की तीन बाइक बरामद
आरोपी मौका मिलने पर वाहन चोरी करने की भी वारदात कर चुके हैं। वारदात के दौरान उपयोग में ली बाइक सहित तीन चोरी की बाइक पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बरामद की। एक बाइक रास से, एक बाइक ब्यावर के भगत चौराहे से तथा एक बाइक अजमेर के आना सागर झील के निकट से चोरी करना बताया। आरोपी सिकन्दर के खिलाफ पूर्व में शराब के ठेके पर लूट करने का मामला सेंदड़ा थाने में दर्ज हैं।

आमदनी कम थी इसलिए शुरू किया काम
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि तीनों फेक्ट्री में मजदूरी का काम करते थे। कभी रास तो कभी दिल्ली। लॉकडाउन में आर्थिक् रूप से टूट गए। काम कम मिलने लगा। ऐसे में इन्होंने घर चलाने एवं अपने शौक पूरे के लिए चोरी की राह पकड़ ली।

खबरें और भी हैं...