पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे से जुड़ी खबरें:सोजत रोड स्टेशन पर 7 माह बाद टिकट बुकिंग शुरू

सोजत रोड7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन ट्रेनों का होगा ठहराव, सोजत रोड में 22 मार्च से टिकट बुकिंग व ट्रेनों का संचालन बंद था

सोजत रोड रेलवे स्टेशन पर लाॅक डाउन के समय 22 मार्च से टिकिट की बुकिंग व ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। कुछ समय पूर्व रेलवे ने यात्री ट्रेनों का संचालन पुनः शुरू किया था, लेकिन स्थानीय स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण बुकिंग भी बंद रखी गई थी।

रेलवे विभाग ने तीन ट्रेनों का संचालन आगामी कुछ दिनों में शुरू करने का निर्णय लिया है। जिनका ठहराव सोजत रोड रेलवे स्टेशन पर भी होगा। शनिवार से स्थानीय स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए बुकिंग खिड़की शुरू की गई तो आमजन में हर्ष की लहर छा गई। वाणिज्य पर्यवेक्षक शफी मोहम्मद ने बताया कि शनिवार को विभिन्न ट्रेनों के 24 यात्रियों के 15 टिकिट बनाए गए। जिससे 10325 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। दो टिकिट कैंसल के भी आए।

इन ट्रेनों का होगा संचालन
सोजत रोड रेलवे स्टेशन पर आगामी दिनों में जयपुर-बान्द्रा अप-डाउन नियमित,अजमेर-मैसूर शुक्रवार व रविवार,अजमेर-दादर बुधवार,शुक्रवार व रविवार को स्थानीय स्टेशन पर रूकेगी। रेलवे विभाग ने 20 अक्टूबर से इन ट्रेनों का संचालन शुरू करने के आदेश जारी किए हैं।

हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए 20 अक्टूबर से प्रतिदिन चलेगी ट्रेन

पाली | फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर रेलवे की ओर से घोषित की गई जोधपुर से जुड़ी तीन ट्रेनें अगले कुछ दिनों में शुरू होने जा रही हैं। जोधपुर के रास्ते बाड़मेर से हरिद्वार व ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है। इधर, पश्चिम रेलवे भी जोधपुर के रास्ते बांद्रा टर्मिनस से जैसलमेर व जम्मूतवी के लिए अगले सप्ताह ट्रेन शुरू करेगा। रेलवे प्रवक्ता गोपाल शर्मा ने बताया कि ट्रेन संख्या 04887/04888 बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस बाड़मेर से 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक और ऋषिकेश से 21 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक प्रतिदिन संचालित की जाएगी।

20 से हॉलीडे के नाम से चलेगी 10 नई ट्रेनें

आगामी फेस्टिवल को लेकर 20 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक हॉलीडे गाड़ियों के रूप में मारवाड़ जंक्शन स्टेशन से 10 नई गाड़ियां गुजरेगी। रेलवे के अनुसार 20 अक्टूबर से हॉलीडे के नाम से अजमेर-मैसूर, मैसूर-अजमेर, दिल्ली-पोरबंदर, पोरबंदर-दिल्ली, अजमेर-दादर, दादर-अजमेर, जयपुर-बांद्रा अरावली, बांद्रा-जयपुर अरावली, बांद्रा-बीकानेर, बीकानेर-बांद्रा गाड़ियों का संचालन किया जाएगा। इसको लेकर रेलवे विभाग द्वारा तैयारियां भी की जा रही है। यहां स्टेशन पर आने वाले प्रत्येक यात्री की एयरपोर्ट की तर्ज पर स्क्रीनिंग,सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें