धरना समाप्त : बिजोवा सरपंच-वीडीओ विवाद:VDO छतरतसिंह को हटा रामकेश मीणा को लगाया, आदेश की कॉपी मिली तो सरपंच ने किया धरना समाप्त

पाली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
vdo को हटाने के आदेश की कॉपी मिलने के बाद धरना समाप्त करने की बात कहते हुए एडवोकेट हुकमाराम देवासी। - Dainik Bhaskar
vdo को हटाने के आदेश की कॉपी मिलने के बाद धरना समाप्त करने की बात कहते हुए एडवोकेट हुकमाराम देवासी।

बिजोवा सरपंच-वीडीओ में विवाद को लेकर वीडीओ को हटाने की मांग को लेकर सरपंच के नेतृत्व में पाली कलेक्ट्रेट के बाहर जारी धरना शुक्रवार को चौथे दिन दोपहर को समाप्त हुआ। शुक्रवार को वीडीओ छतरसिंह राणावत को हटा उनकी जगह रामकेश मीणा को लगाए जाने की आदेश कॉपी सरपंच को मिली तो उन्होंने शुक्रवार दोपहर को धरना समाप्त करने की घोषणा की। देवासी समाज के एडवोकेट हुकमाराम देवासी ने बताया कि सरपंच भमरी देवी की मांग अनुसार वीडीओ छतरसिंह को हटा रामकेश मीणा को लगा दिया गया। जिस पर धरना समाप्त किया गया तथा सरपंच व अन्य साथियों को वापस गांव के लिए रवाना किया गया।

विकास अधिकारी रानी स्टेशन की ओर से जारी आदेश की कॉपी।
विकास अधिकारी रानी स्टेशन की ओर से जारी आदेश की कॉपी।

ज्ञात रहे कि सरपंच भमरी देवी ने पूर्व में वीडीओ छतरसिंह राणावत को हटवा दिया था। लेकिन वर्तमान में वीडीओ को यहां का अतिरिक्त चार्ज दिया हुआ हैं। वह सरपंच के साथ दुर्व्यवहार करता हैं। दोनों ने रानी थाने में मामला भी दर्ज कराया। दोनों के बीच चल रहे इस विवाद के चलते गांव का विकास कार्य प्रभावित हो रहा हैं। पूरा कोरम ही वीडीओ के खिलाफ हैं। उन्होंने मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह जोजावर पर भी वीडीओ का संरक्षण करने एवं सरपंच का अपमान करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत क्षेत्र में बरती गई अनियमितताओं तथा कथित भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया था। तथा वीडीओ को हटाने की मांग को लेकर पाली धरना दिया था। शुक्रवार को वीडीओ को हटाकर दूसरे वीडीओ को लगाने की आदेश कॉपी मिलने पर धरना समाप्त किया गया।

खबरें और भी हैं...